logo-image

Relaince jio की मुफ्त सुविधाएं आज हो जाएगी खत्म, प्राइम मेंबरशिप प्लान लेने का भी है आखरी दिन

Relaince jio की मुफ्त सुविधाएं आज यानि 31 मार्च को खत्म हो जाएगी मुफ्त सुविधओं के साथ ही आज प्राईम मेंबरशिप का भी आखरी दिन है। कल से जियो मेंबर को सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए चार्ज देना होगा।

Updated on: 31 Mar 2017, 11:12 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो की मुफ्त सुविधाएं आज यानि 31 मार्च को खत्म हो जाएगी मुफ्त सुविधाओं के साथ ही आज  प्राइम मेंबरशिप का भी आखरी दिन है। कल से जियो मेंबर को सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए चार्ज देना होगा। कंपनी की वॉयस कॉलिंग हमेशा के लिए मुफ्त हैं, लेकिन डेटा के लिए ग्राहक को रिचार्ज कराना होगा।

अगर आपने अब तक जियो की प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है तो आज आकरी दिन 99 रुपए का शुल्क देकर आप प्राइम मेंबर बन सकते हैं। इस प्लान के तहत यूजर्स सिर्फ 99 रुपए में सालभर के लिए मेंबरशिप ले सकते हैं। जिसके बाद उन्हें 303 रुपए का मंथली रिचार्ज कराना होगा। नए प्लान के तहत यूजर्स को 303 रुपए के रिचार्ज पर हर महींने फ्री कॉलिंग और 1GB डाटा मिलेगा इंटरनेट 4G की स्पीड से चलेगी।

1 अप्रैल के बाद प्राइम मेंबर्स के लिए यह है ऑफर
रिलायंस जियो के प्राइम मेंबर्स 303 रुपए के रिचार्ज में 1 अप्रैल से हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत दी गई सभी सुविधाओं को जारी रख सकेंगे। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी का 4जी डेटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन आदि सुविधाएं मिलेंगी। 

1 अप्रैल के बाद: नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए
नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए भी सभी प्लान की कीमत वही रखी गई है, बस इसमें मिलने वाले डेटा की लिमिट कम दी जाएगी। उदाहरण के तौर पर 303 रुपए वाले प्लान में जहां प्राइम मेंबर्स 28 जीबी 4जी डेटा का लाभ लेते हैं, वहीं इन ग्राहकों को केवल 2.5 जीबी डेटा मिलेगा।

और पढ़ें: बस एक क्लिक में जानिए Relaince jio, Airtel, Vodafone Bsnl Idea ,के बेहतरीन ऑफर्स के बारे मेंं

ऐसे लें Jio 'प्राइम मेंबरशिप प्लान'
आप मायजियो ऐप या जियोडॉटकॉम पर जाकर प्राइम मेंबर बन सकते हैं। इसके अलावा रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो रिटेल स्टोर या किसी अन्य जियो पार्टनर स्टोर पर जाकर भी प्राइम मेंबरशिप ली जा सकती है।

जानिए क्या है नॉन-प्राइम मेंबर प्लान?

जियो ने नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए भी 303 रुपए का प्लान पेश किया है। इसमें 2.5 जीबी का 4जी डाटा के साथ ही अनलिनमिडेट कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी।

प्लान नंबर 1- 19 रुपए का प्लान
इस प्लान के तहत प्राइम यूजर्स 200 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स 100 एमबी डाटा की सुविधआ मिलेगी। इस प्लान के कहत दोनो ही तरह के मेंबर्स को वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की होगी।

प्लान नंबर 2- 49 रुपए का प्लान
इसमें प्राइम यूजर्स 600 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स 300 एमबी डाटा मलेगा। इसमें भई वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड मिलेगी। इस प्लान की इस प्लान की वैलिडिटी 3 दिन की होगी।

और पढ़ें: Reliance Jio की ये सर्विस 1 अप्रैल के बाद भी रहेगी फ्री , जानिए क्या है ये

प्लान नंबर 3- 96 रुपए का प्लान
इसमें प्राइम यूजर्स 7 जीबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स 0.6 जीबी डाटा लिमिट 1 जीबी मिलेगी। इसकी वैलिडिटी 7दिन की है।

प्लान नंबर 4- 149 रुपए का प्लान
इस प्लान के तहत प्राइम यूजर्स 2 जीबी डेटा और नॉन-प्राइम मेंबर्स 1 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में वॉइस कॉल अनलिमिटेड है। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होगी।

और पढ़ें: BS-III स्टैंडर्ड वाली Honda,Kawasaki और Triumph बाइक्स पर मिल रही है 2 लाख रुपये तक की छूट