logo-image

स्कोडा की नई कोडियाक एसयूवी कार भारत में हुई लॉन्च, फॉर्च्यूनर को दे सकती है टक्कर

स्कोडा ने बुधवार को भारत में अपनी नई कोडियाक एसयूवी को लॉन्च किया है। नई कोडियाक एसयूवी कार 7 सीटर है। इस कार की एक्स-शोरुम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी है।

Updated on: 05 Oct 2017, 02:48 PM

नई दिल्ली:

स्कोडा ने बुधवार को भारत में अपनी नई कोडियाक एसयूवी को लॉन्च किया है। नई कोडियाक एसयूवी कार 7 सीटर है। इस कार की एक्स-शोरुम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी है।

भारत में कोडियाक एसयूवी को अभी डीजल इंजन में ही लॉन्च किया है। यह चार कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी और इसकी बुकिंग डिलीवरी नवंबर के पहले हफ्ते से शुरु होगी।

कोडियाक एसयूवी के फीचर्सः

स्कोडा कोडियाक एसयूवी 16.25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। भारत में स्कोडा कोडियाक 18 इंच के अलॉय वील्ज के साथ आई है। यह स्कोडा की पहली 7 सीटर एसयूवी है जो कि फोक्सवैगन ग्रुप के ग्लोबल एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी है।

और पढ़ेंः मर्सिडीज ने भारत में लॉन्च की 42 लाख रुपए कीमत की नई 'सी एडिशन'

इस प्लेटफॉर्म पर ओडी क्यू7 और पोर्श कार भी बनाई गईं हैं। 18 महीने पहले स्कोडा ने सुपर्ब सेडान को लॉन्च किया था।

इस एसयूवी में स्कोडा ने पैडल स्वाइप ओपन टेल गेट, अम्ब्रेला होल्डर्स, रिमूवबल टॉर्च आदि फीचर्स दिए हैं। इसमें 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। यह ऐपल कार प्ले, गूगल ऐड्रॉयड ऑटो और मिरर लिंक को सपॉर्ट करता है।

कोडियाक में 1968cc 4 सिलिंडर टर्बो डीजल मोटर लगा हुआ है जो कि 150 हॉर्सपावर की ताकत और 340 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है।

स्कोडा कोडियाक का भारतीय बाजार में मुख्य रूप से टोयाटा फॉर्च्यूनर, फॉर्ड एंडीयवर, पजेरो स्पोर्ट्स, जैसी एसयूवी कारों से मुकाबला हो सकता है।

और पढ़ेंः स्कोडा ने की 'ऑक्टाविया आरएस 230' कार लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स