logo-image

स्क्रीन टूटी तो खुद से होगी ठीक, Motorola जल्द ला रहा है फोन में ऐसा फीचर

मोटोरोला 'सेल्फ हीलिंग' टेक्नोलॉजी वाला फोन ला रहा है जिससे फोन की स्क्रीन टूटने पर अपने आप ही ठीक हो जाएगी।

Updated on: 18 Aug 2017, 11:31 PM

नई दिल्ली:

अगर आप भी अपने फोन की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए फिक्रमंद रहते हैं और तरह-तरह के उपाए करते हैं तो ये खबर आपके फायदे की हो सकती है। प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने एक ऐसी डिस्प्ले बनाई है जो टूटने के बाद अपने आप ठीक हो जाएगी।

इस तकनीक को सेल्फ हीलिंग टेक्नोलॉजी कहते हैं। इस तकनीक के जरिए फोन की स्क्रीन टूटने पर अपने आप ही ठीक हो जाएगी। मोटोरोला के इस पेटेंट को सबसे पहले स्लेश गियर पर देखा गया है।

ख़बरों के मुताबिक, मोटोरोला एक सेल्फ-हीलिंग तकनीक लेकर आएगा जो फोन के क्रैक्स को डिटेक्ट करेगा और यूजर को नोटिफाई करेगा। एक बार जब यूजर को पता चल जाएगा कि फोन की स्क्रीन डैमेज हो गई है तो उस पर हीट अप्लाई कर ग्लास के कट्स और स्क्रैचेज को ठीक किया जा सकता है।

और पढ़ें: लांच से पहले ही Moto X4 की कीमत लीक, जानिए स्मार्टफोन में कौन से है फीचर्स

इससे पहले LG ने सबसे पहला ऐसा स्मार्टफोन लांच किया था, जिसमे G Flex 2 को साल 2015 में सेल्फ-हीलिंग तकनीक के साथ लाया गया था, जिसके बाद अब मोटोरोला भी इस तकनीक का इस्तेमाल करने वाली है।

फाइल किए गए पेटेंट की इमेज से एक और दिलचस्प बात सामने आती है, वह यह कि मोटोरोला इसमें डुअल पोर्ट कनेक्शन का उपयोग करेगा, जिसे साल 2011 में Motorola Atrix में पहली बार उपयोग किया गया था।

और पढ़ें: Motorola ने लॉन्च किया G5S और G5S Plus, दमदार कैमरा-बैटरी के साथ आकर्षक डिजाइन के साथ जानें कीमत