logo-image

कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

अमेरिका की एक कंपनी बुलइट ग्रुप ने सोमवार को भारत में कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

Updated on: 19 Jul 2017, 11:58 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका की बुलइट ग्रुप ने सोमवार को भारत में कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपए रखी गयी है। इस स्मार्टफोन को खासतौर पर फोटोग्राफी के लिए बनाया गया है।

इस फोन में ओआईएस, एफ/2.0 अपर्चर, पीडीएएफ और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इस फोन में पीडीएएफ और अपर्चर एफ/2.0 के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

इसके अलावा, कैमरा ऐप में डीएसएलआर मोड जैसे स्मार्ट ऑटो, पोर्ट्रेट, मैनुअल, स्पोर्ट्स, नाइट-टाइम, एचडीआर, पैनोरमा, मैक्रो, लैंडस्केप और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फ़ीचर हैं। इसके अलावा एक एडवांस्ड मैनुअल मोड भी है जिससे यूज़र एक्सपोज़र, आईएसओ, फोकल लेंथ (मैनुअल/ऑटो), व्हाइट बैलेंस, शटर स्पीड और अपर्चर एडजस्ट कर सकते हैं।

और पढ़ेंः शाओमी एमआई 5 एक्स स्मार्टफोन 26 जुलाई को होगा लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

यह फोन प्रिंट नाम के एक प्री-लोडेड ऐप के साथ आता है जिससे आप तस्वीरों को प्रिंट कर सकते हैं। कोडेक एक्ट्रा स्मार्टफोन में एक विज़ेट भी है जिससे फोटो एडिटिंग ऐप जैसे प्रिज़्मा और एडोब लाइटरूम डाउनलोड करने का सुझाव मिलता है।

स्मार्टफोन के रियर पर दिया गया बड़ा सेंसर स्मार्टफोन को खास बनाता है लेकिन नीचे की तरफ कर्व्ड डिज़ाइन इसकी सतह को बैलेंस करता है। इसके अलावा लेंस को प्रोटेक्ट करने के लिए एक मेटल रिंग भी है।

दूसरे स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कोडेक एक्ट्रा में 5 इंच का फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसकी डेनसिटी 441 पीपीआई है। इस स्मार्टफोन में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3 जीबी रैम है। बैटरी 3000 एमएएच की है। यह फोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसका डाइमेंशन 147.8x73.35x9.69 मिलीमीटर है।

और पढ़ेंः Xiaomi Mi Max 2 भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स-कीमत