logo-image

Jio GigaFiber के प्रिव्यू ऑफर में मिलेगा इतने GB फ्री डेटा, ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इस प्रिव्यू ऑफर के तहत गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स को पहले तीन महीनों के लिए 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा।

Updated on: 20 Aug 2018, 09:08 AM

नई दिल्ली:

अपनी आगामी सेवा Jio GigaFiber को लेकर कंपनी एक शानदार ऑफर लॉन्च करने की योजना बना रही है। Jio GigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुके हैं लेकिन अभी सर्विस को आम यूजर्स के लिए रोलआउट शुरू होना बाकी है लेकिन Jio GigaFiber की औपचारिक रोल आउट से पहले कंपनी प्रिव्यू ऑफर लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस प्रिव्यू ऑफर के तहत गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स को पहले तीन महीनों के लिए 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा। 

इस सेवा का ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में जुलाई में करते हुए कहा था कि जिन एरिया में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, वहां सेवा की शुरुआत सबसे पहले होगी। 

टेलिकॉमटॉक की रिपोर्ट के अनुसार जियो की टेलिकॉम सर्विसेज की तर्ज पर जियो गीगाफाइबर के लिए भी प्रिव्यू ऑफर लाया जाएगा। हालिया रिपोर्ट पर भरोसा करें तो साथ आने वाले डेटा को पहले तीन महीनों के लिए हर महीने के हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर सब्सक्राइबर्स डेटा टॉप-अप के जरिए अपने ब्रॉडबैंड अकाउंट में अतिरिक्त डेटा जोड़ पाएंगे।

और पढ़ें: Reliance Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

ऐसी खबरें हैं कि सब्सक्राइबर्स के लिए डेटा टॉप-अप मुफ्त उपलब्ध होंगे और हर टॉप-अप से यूजर के अकाउंट में 40 जीबी डेटा जुड़ जाएगा। हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि हर सब्सक्राइबर को एक महीने में कितने टॉप-अप मिलेंगे।

बता दें कि सब्सक्राइबर्स को सर्विस पाने के लिए 4,500 रुपये चुकाने होंगे। चूंकि यह एक प्रिव्यू ऑफर है, इसलिए पहले तीन महीनों के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा और हो सकता है कि बाद में कोई चार्ज लिया जाए। लीक जानकारी के मुताबिक प्लान्स की शुरुआत 500 रुपये से होगी हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी आई है। 

और पढ़ें: Reliance के Jio Phone 2 की सेल आज से, जानिए कैसे खरीद पाएंगे यह फोन 

बता दें कि रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस प्लान को लॉन्च करने के बाद कहा था कि Jio Gigafiber सर्विस से यूज़र्स को 1Gbps की डाउनलोड स्पीड मिलेगी। खबरों की माने तो इसकी शुरुआत पहले 1100 शहरों में ही की जाएगी। बता दें कि जो यूजर्स जियो गीगाफाइबर के लिए सब्सक्राइब करेंगे, उन्हें राउटर और जियो गीगाटीवी का ऐक्सिस भी मिलेगा। 

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

1-Jio Gigafiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से होगा।

2- रजिस्ट्रेशन के लिए आप Myjio ऐप का इस्तेमाल करें। या jio के वेबसाइट पर जाएं।

3- खबरों के मुताबिक राउटर के लिए ग्राहकों को 4500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट देना होगा।

इसके अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने कस्टमर्स को लगातार एक के बाद एक ऑफर दे रहा है। हाल में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 600 रुपये से भी कम है और इसमें 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा मिलेगा।

इसका मतलब है कि हर महीने आपको 100 रुपये में ही अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। इस प्लान की कीमत 594 रुपये है। इस,में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 मैसेज भी यूजर्स को मिलेगा। इस प्लान के तहत आपको हर महीने 14 जीबी डाटा यानि 6 महीने में कुल 84 जीबी डाटा मिलेगा।जियो का यह ऑफर मॉनसून हंगामा के तहत एक्सचेंज ऑफर में 501 रुपये वाले जियो फोन के साथ मिलेगा।