logo-image

ऐपल iPhone SE (2017) की तस्वीरें चीन में लीक, भारत में घटे आईफोन SE के दाम

ऐपल ने आईफोन एसई को 2016 में लॉन्च किया था। उस समये इसके 16जीबी वेरियंट की कीमत 39000 रुपये थी। लेकिन अब ऑनलाइन इसे आधे दाम पर खरीदा जा सकता है।

Updated on: 11 May 2017, 05:12 PM

नई दिल्ली:

ऐपल ने इस साल आईफोन एसई का कोई नया संस्करण अपने सलाना ऐपल स्प्रिंग इवेंट में नहीं उतारा हालांकि माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसके नए वर्जन को बाजार में ला सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया वर्जन अगले महीने ऐपल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया जा सकता है। इस बीच इस वर्जन के लीक की खबरें भी आने लगी हैं।

ग्लास का होगा ऐपल एसई (2017) फोन का पिछला हिस्सा

चीन में लीक हुई ऐपल एसई (2017) की कुछ तस्वीरें बता रही हैं कि फोन का पिछला हिस्सा इस बार मेटल का नहीं बल्कि शीशा का होगा। खबरों के मुताबिक, इसमें इवोन-एक्स ग्लास लगा होगा। यह वही मेटेरियल है जो ऐपल की घड़ी (स्पोर्ट) में इस्तेमाल होता है।

लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक ऐपल एसई (2017) फोन के पीछे लगे कैमरे के ठीक नीचे फ्लैश भी लगा होगा। इससे पहले वाले एसई वर्जन में फ्लैश कैमरे के ठीक बगल में होता था। इसके अलावा हालांकि अभी ऐपल एसई (2017) के बारे में और जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

यह भी पढ़ें: जस्टिन बीबर इन इंडिया: पॉप सिंगर का कॉन्सर्ट देखने अकेले मुंबई पहुंच गई 12 साल की बच्ची

ऐपल एसई के आधे हुए दाम

ऐपल ने आईफोन एसई को 2016 में लॉन्च किया था। उस समये इसके 16जीबी वेरियंट की कीमत 39000 रुपये थी। लेकिन अब ऑनलाइन इसे आधे दाम पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: भारत में तेजी से बढ़ा है गेमिंग इंडस्ट्री, 2021 तक एक करोड़ डॉलर का होगा कारोबार

ऐपल ऐसई की खासियत इसका छोटा साइज है। ऐसे में जिन्हें छोटी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पसंद है उनके लिए ये बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि दाम कम कर के कंपनी भारत में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों पर अपनी पहुंच बनाने की योजना पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: DD Vs GL: श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी, दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को 2 विकेट से हराया