logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन कंपनी ने मिलाया हाथ, लॉन्च करेंगी सबसे सस्ता फोन

रिलायंस जिओ के आने वाले 4 जी वोल्ट स्मार्टफोन के लिए लोग उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। वहीं आइडिया सेल्युलर ने बाजार में सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी वोडोफोन के साथ हाथ मिला लिया है।

Updated on: 31 Jul 2017, 02:16 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जिओ के आने वाले 4 जी वोल्ट स्मार्टफोन के लिए लोग उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। वहीं आइडिया सेल्युलर ने बाजार में सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी वोडोफोन के साथ हाथ मिला लिया है।

आदित्य बिड़ला कंपनी के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया ने विश्लेषकों के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'कंपनी मोबाइल हैंडसैट की कीमत कम करने की दिशा में काम कर रही है। कपानिया ने कहा कि हैंडसैट के लिए कीमत 2500 रुपये होगी।'

इससे पहले, जब रिलायंस इंफोकॉम ने अपने बहुत सस्ते हैंडसेट को बाजार में लाने की कोशिश की, तो आइडिया ने भी बाजार में पहला स्थान हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

और पढ़ेंः BSNL पर साइबर अटैक, 1 लाख ब्रॉडबैंड कनेक्शन ठप

हिमांशु ने कहा, 'जियो के सस्ते फोन को बड़ी मात्रा में वितरित किया जा रहा है, हमारा विश्वास है कि हमें हैंडसेट उद्योग के साथ काम करना और बाजार में इसी तरह के फोन पेश करना होगा।'

इस नवीनतम किफायती स्मार्टफोन के साथ, ग्राहक ड्युअल सिम, 2 जी और 4 जी नेटवर्क एक साथ और कई अन्य ऑफरों का लाभ उठा सकते हैं। वे बिना किसी प्रतिबंध के किसी भी नेटवर्क और अपनी पसंद के आवेदन भी कर सकते हैं।

कपानिया ने कहा, '4 जी फीचर फोन लॉन्च होने के साथ, न केवल मौजूदा दूरसंचार ऑपरेटरों को प्रभावित किया जाएगा, बल्कि यह हैंडसेट आपूर्तिकर्ताओं के लिए एक बड़ा खतरा पैदा करेगा।' टेलिकोज़ अपने डोमेन ज्ञान, ग्राहकों की जरूरतों और वितरण चैनलों के माध्यम से इस अभ्यास में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, 'टेलकोस के लिए, बंडल की योजनाएं-जहां वे वॉयस और डेटा प्लान के साथ हैंडसेट बेचते हैं-एक लंबी अवधि में प्रति यूजर्स से औसत राजस्व में वृद्धि करने में मदद करेंगे। पिछले हफ्ते जिओ ने 1,500 रुपये की रिफंडेबल राशि के साथ 4 जी फीचर फोन को लॉन्च किया।

और पढ़ेंः सॉफ्टवेयर कंपनी एक्सेंचर ने बनाई नेत्रहीनों के लिए 'दृष्टि' टेक्नोलॉजी