logo-image

Google ने एंड्रायड के अगले वर्जन 'एंड्रायड ओ को किया लॉन्च, आपने देखा क्या ?

गूगल ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के अगले वर्जन 'एंड्रायड ओ' को अमेरिका में सोमवार को आधिकारिक रूप से लांच कर दिया गया।

Updated on: 22 Aug 2017, 06:32 AM

highlights

  • गूगल ने एंड्रायड के अगले वर्जन 'एंड्रायड ओ को किया लॉन्च
  • नए वर्जन में नई नोटिफिकेशन डॉट और ब्ल्यूटूथ ऑडियो प्लेबैक में किया गया है सुधार

नई दिल्ली:

गूगल ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के अगले वर्जन 'एंड्रायड ओ' को अमेरिका में सोमवार को आधिकारिक रूप से लांच कर दिया गया।

9टू5गूगल पर रविवार देर रात को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया, '21 अगस्त को पूरे अमेरिका में 1918 के बाद सूर्यग्रहण का नजारा देखने को मिलेगा। एंड्रायड आपको इस ऐतिहासिक प्राकृतिक घटना का अनुभव लेने और समझने में मदद कर रहा है और इसी दौरान एंड्रायड की कई नई सुपर (स्वीट) शक्तियों से भी रूबरू होंगे, जिसका खुलासा न्यूयार्क सिटी में गूगल एंड्रायड ओ लांचिंग के दौरान की जाएगी।'

एंड्रायड 8.0 वर्जन में नई पिक्चर इन पिक्चर मोड, नई नोटिफिकेशन डॉट और ब्ल्यूटूथ ऑडियो प्लेबैक में सुधार किया गया है। हाल में ही लांच किए गए प्रीमियम स्मार्टफोन्स जैसे सैमसंग गैलेक्सी एस8, एस 8प्लस और एचटीटी यू11 के लिए इस साल के अंत तक एंड्रायड ओ सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने की उम्मीद की जा रही है।

नए आंकड़ों के मुताबिक एंड्रायड पर चलने वाली 85 फीसदी डिवाइसें अभी तक पिछले साल जारी एंड्रायड नूगा का भी अपडेट हासिल नहीं कर पाई है।