logo-image

Google ने अगर इस तकनीकी को कर लिया डेवलप तो जानें क्या इस्तेमाल करना होगा आसान

एंड्रायड पुलिस की शुक्रवार की रिपोर्ट में कहा गया कि इस फीचर के साथ सर्च इंजन दिग्गज का लक्ष्य आनेवाले महीनों में यूजर्स को अधिक सुसंगत एप अनुभव उपलब्ध कराना है.

Updated on: 16 Feb 2019, 11:08 PM

नई दिल्ली:

गूगल एक ऐसी क्षमता को जारी करने की योजना बना रहा है, जिससे गूगल प्ले के माध्यम से प्रीलोडेड एप्स ऑटो-अपडेट हो जाएंगे, यहां तक कि यूजर्स अपने गूगल एकाउंट्स में साइन-इन नहीं करेंगे, फिर भी ये एप खुद-ब-खुद अपडेट हो जाएंगे. एंड्रायड पुलिस की शुक्रवार की रिपोर्ट में कहा गया कि इस फीचर के साथ सर्च इंजन दिग्गज का लक्ष्य आनेवाले महीनों में यूजर्स को अधिक सुसंगत एप अनुभव उपलब्ध कराना है. पहले, अगर यूजर्स अपने गूगल एकाउंट्स में साइन-इन नहीं करते थे, तो उनके डिवाइस के प्री-इंस्टाल्ड एप्स (प्ले स्टोर समेत) को अपडेट नहीं मिल पाता था.

यह भी पढ़ें- CCTV कैमरा बन जाएगा आपका मोबाइल बस ये एक App करना होगा डाउनलोड

रिपोर्ट में गूगल द्वारा डेवलपरों को लिखे खत के हवाले से कहा गया, "आनेवाले महीनों में, गूगल प्ले एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो स्वचालित रूप से गूगल प्ले प्री-लोडेड एप्स को अपडेट करेगा और यूजर्स को यह विकल्प भी दिया जाएगा कि वे इस फीचर को जब चाहें बंद कर दें. इससे डेवलपरों को भी पुराने एप वर्शन को जारी रखने की लागत में बचत होगी."

गूगल ने डेवलपरों को सलाह दी है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि गूगल एकाउंट्स की अनुपस्थिति में उनके ऐप का अपडेट बिल्कुल सही तरीके से हो पाए. रिपोर्ट में कहा गया कि यह फीचर सिर्फ एंड्रायड लॉलीपॉप या उससे ऊपर के वर्जन के साथ बेचे गए मोबाइल फोन में ही काम करेगा.