logo-image
लोकसभा चुनाव

फिट रहना है तो गूगल कैलेंडर एप करेगा मदद

फिट रहना किसे पसंद नहीं। हर कोई चाहता है कि चुस्त-दुरूस्त रहे पर समय के अभाव में आप जिम नहीं जा पाते। अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। हम आज आपको बताने जा रहे ऐसे एप के बारे में जिसकी मदद से आप फिट रह सकते हैं।

Updated on: 07 Jan 2017, 08:34 AM

नई दिल्ली:

फिट रहना किसे पसंद नहीं। हर कोई चाहता है कि चुस्त-दुरूस्त रहे पर समय के अभाव में आप जिम नहीं जा पाते तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। हम आज आपको बताने जा रहे ऐसे एप के बारे में जिसकी मदद से आप फिट रह सकते हैं।

गूगल ने अपने कैलेंडर एप के गोल फ़ीचर को गूगल फिट और ऐप्पल हेल्थ ऐप्लिकेशन के साथ इंटीग्रेट कर दिया है। अब यूज़र आसानी से अपने फिटनेस संबंधी डेटा को ट्रैक कर सकते हैं।

अगर आप एंड्रॉयड फोन या आईफोन यूज़र है तो एक एप की मदद से आपकी फिटनेस एक्टिविटी रिकॉर्ड हो जाएगी। इसके बाद गूगल कैलेंडर ऐप इसे ऑटोमेटिकली 'गोल्स एज़ डन' के तौर पर मार्क कर देगा।

इस फ़ीचर को लोगों की सहायता के इरादे से लॉन्च किया गया था। गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'इस इंटिग्रेशन के साथ ही, भविष्य के लक्ष्य इस रुझान पर आधारित होंगे कि आप कितना ज्यादा उन्हें पूरा करते हैं।'

गूगल ने कहा, 'अगर आपके सुबह 6.30 बजे दौड़ने के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हैं। लेकिन आप 7 बजे तक इसे पूरा नहीं करते, तो कैलेंडर ऐप इसे आपके मुताबिक एडस्ट करेगा और आपकी एक्टिविटी के लिए 'सबसे बेहतर समय' खोजने में मदद करेगा।'