logo-image

अब FACEBOOK पर मिलेगी नौकरी, जोड़ा गया ये नया फीचर

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने जॉब सर्च करने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है। फेसबुक यूजर्स इसकी मदद से नौकरी तलाश पाएंगे।

Updated on: 17 Feb 2017, 04:30 PM

highlights

  • सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने जॉब सर्च करने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है। 
  •  फेसबुक के यूजर्स को नौकरी खोजने के लिए इसके बिजनेस पेज पर हेल्प-वांटेड पोस्ट्स देखने होंगे।

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने जॉब सर्च करने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है। फेसबुक यूजर्स इसकी मदद से नौकरी तलाश पाएंगे। फेसबुक के यूजर्स को नौकरी खोजने के लिए इसके बिजनेस पेज पर हेल्प-वांटेड पोस्ट्स देखने होंगे या फिर फेसबुक मोबाइल प्लेटफॉर्म पर 'जॉब्स' बुकमार्क के अंतर्गत नई जॉब की जानकारी और आवेदन का लिंक पा सकेंगे।

एक ऑनलाइन संदेश में कंपनी ने कहा, 'व्यावसायिक प्रतिष्ठान और लोग पहले से ही नौकरी खोजने और उम्मीदवारों की तलाश के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए हम एक नया फीचर जारी कर रहे हैं जिससे फेसबुक पर सीधे जॉब पोस्टिंग और आवेदन किया जा सकता है।'

और पढ़ें: फेसबुक देगा अब Pop Up Post फीचर, आसानी से कर सकेंगे किसी भी पोस्ट पर रिएक्ट

अगर कोई यूजर फेसबुक पर किसी जॉब के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे 'अप्लाई नाउ' का बटन दबाना होगा और इसके बाद एक फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा। इस फॉर्म में यूजर की फेसबुक प्रोफाइल से जुड़ी ज्यादातर जानकारी पहले से ही भरी होगी बाकि की जानकारी भरनी होगी। फिर बाद में उसे सबमिट कर सकेंगे।

इसके बाद कंपनियों के प्रतिनिधि जो फेसबुक के बिजनेस पेजों को मैनेज करते हैं, इन आवेदनों को देख सकेंगे और मैसेंजर सर्विस के जरिये योग्य उम्मीदवार से संपर्क करेंगे। फेसबुक के मुताबिक उसने अमेरिका में इसका परीक्षण कर लिया है और आने वाले कुछ सप्ताह में इसे अमेरिका और कनाडा में जारी करेगा।

और पढ़ें:WhatsApp और Facebook को करे सिक्योर जानिए 'टू स्टेप वेरिफिकेशन' और 'सिक्योरिटी की' के बारे में

यह फीचर कैसे करेगा काम
कंपनी को अपने फेसबुक पेज पर जॉब सेक्शन में ओपनिंग के बारे में पोस्ट करना होगा। इसके लिए फेसबुक कोई पैसा नहीं लेगा। जिन लोगों को जॉब सर्च करना है वे उस कंपनी के पेज पर जाकर जॉब सेक्शन में नई ओपनिंग्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं और जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

फिलहाल फेसबुक ने इस फीचर को अमेरिका और कनाडा की कंपनियों के लिए ओपन किया है। यह नया फीचर मोबाइल और डेस्कटॉप पर कंपनी के पेज में ही दिखेगा।

और पढ़ें:हनुमान को असली 'कमांडो' मानते हैं विद्युत जामवाल