logo-image

'ड्रॉप टेस्ट' में सामने आई सैमसंग गैलेक्सी S8 की कमजोरी

सैमसंग गैलेक्सी एस8 के बारे में कुछ चौकाने वाली बातें सामने आई हैं। टेक एक्सपर्ट्स ने इसकी कुछ कमियां सबके सामने रखी हैं।

Updated on: 08 May 2017, 02:01 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग गैलेक्सी एस8 के बारे में कुछ चौकाने वाली बातें सामने आई हैं। टेक एक्सपर्ट्स ने इसकी कुछ कमियां सबके सामने रखी हैं। जर्मन टेस्टर्स ने गैलेक्सी एस8 के साथ कुछ परीक्षण किए जिसमें यह सच्चाई सामने बाकी हैंडसेट्स के मुकाबले यह कमजोर है और जल्दी टूटता है।

एक जर्मन वेबसाइट टेस्ट.डे के मुताबिक कंपनी ने एक स्पेशल ड्रम बनाया जिसमें उसने स्मार्टफोन की मजबूती टेस्ट की जाती है। इस ड्रम में मोबाइल फोन 80 सेंटीमीटर की ऊंचाई से बार-बार गिराया जाता है। मोबाइल के क्रेक होने या ऐसी कंडीशन में इस टेस्ट को बंद किया जाता है।

जब गैलेक्सी एस8 को टेस्ट में उतारा गया था तो बाकी डिवाइसेज की तुलना में यह जल्दी टूटता हुआ दिखाई दिया। इस टेस्ट में बाकी स्मार्टफोन को भी रखा गया और उन्हें 100 बार तक गिराया गया इसके बाद भी उनमें केवल कुछ स्क्रेच दिखाई ही दिखाई दिए। इनके अलावा स्मार्टफोन्स में कोई खास नुकसान नहीं दिया।

और पढ़ें: सैमसंग S8 और S8+ इंडिया में हुआ लॉन्च, फ्री बुकिंग के साथ वायरलैस चार्जर भी मिलेगा मुफ्त

गैलेक्सी एस8 के राउंडेड कॉर्नर इसकी बनावट के कमजोर पॉइंट की तरह सामने आए। इस फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 लगा है इसके बावजूद केवल 50 बार गिराने के बाद ही इस मोबाइल का स्क्रीन टूट गया। हालांकि इसके बाद भी मोबाइल का टचस्क्रीन चलता रहा और बैक साइड इस पर कोई स्क्रैच नहीं आया।

टेस्ट.डे ने यूजर्स को एक कवर यूज करने की सलाह दी है, लेकिन इससे आपको इसके प्रीमियम डिजाइन को फील नहीं कर पाएंगे। इसके बाद भी इस मोबाइल को यूज करने के लिए अगर आप करीब 60 हजार रुपए खर्च कर रहे हैं तो यह ज्यादा नहीं हैं।

और पढ़ें: सैमसंग ठीक करेगा गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस की रेड टिंट की समस्या