logo-image

कूलपैड प्ले 6 स्मार्टफोन दुबई में होगा लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

चीनी निर्माता कंपनी कूलपैड अपने नया स्मार्टफोन 'कूलपैड प्ले 6' रविवार को भारत में लॉच करने की तैयारी में है।

Updated on: 20 Aug 2017, 04:18 PM

नई दिल्ली:

चीनी कंपनी कूलपैड अपना नया स्मार्टफोन 'कूलपैड प्ले 6' रविवार को भारत के लिए लॉन्च कर देगी। कूलपैड ने अपने आधिकारिक फेसबुक एकाउंट पर इसके लॉन्च होने की खबर दी है।

6 जीबी रेम वाले कूलपैड प्ले 6 स्मार्टफोन की बॉडी मैटेलिक होगी। चीन में इसकी मार्केटिंग एक गेमिंग स्मार्टफोन के तौर पर की गई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसे मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

इसकी लॉन्चिंग दुबई में स्थानीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे जबकि भारतीय समयानुसार रात 9 बजे होगी।

चीन में लॉन्च हो चुके इस स्मार्टफोन में कूलपैड ने 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है। इसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 1920x1080 पिक्सल का है। ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 510 जीपीयू दिया गया है।

और पढ़ेंः अब व्हाट्सएप वेब में आया नया फीचर, डेस्कटॉप पर भी देख सकेंगे स्टेटस अपडेट्स

भारत में इसका मुकाबला मोटो जी5 प्लस और शाओमी रेडमी नोट 4 सरीखे स्मार्टफोन्स से होने की उम्मीद है। इसके रियर में 13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसे ऐंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन 7.1.1 नूगा पर तैयार किया गया है।

स्मार्टफोन में फेस डिटेक्शन, ऑक्टो फोकस और एलईडी फ्लैश आदि फीचर्स भी दिए गए हैं। वीडियो कॉलिंग के लिए कूलपैड ने इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें 4,060 एमएएच पावर वाली बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक, यह एक बार चार्जिंग में 252 घंटों का स्टैंडबॉय देगी।

इसके साथ ही यह बैटरी एक बार चार्जिंग में 8 घंटे लगातार वीडियो प्ले करने, 9 घंटे की इंटरनेट ब्राउजिंग कराने और 6 घंटे की गेमिंग में सक्षम है। चीन में कूल प्ले 6 की कीमत 499 यूआन है। भारत में इसकी कीमत 8,900 रुपये हो सकती है।

और पढ़ेंः बस हाथ घुमाइये आपको वीडियो गेम आपके सामने हाजिर, फेसबुक तकनीक पर कर रहा काम