News Nation Logo
Banner

BSNL पर साइबर अटैक, 1 लाख ब्रॉडबैंड कनेक्शन ठप

सरकारी टेलीफोन कंपनी BSNL के ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर चीन के वायरस ने अटैक किया है। जिसके चलते झारखंड के एक लाख से भी अधिक ब्रॉडबैंड ग्राहकों के फोन कनेक्शन ठप हो गए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 31 Jul 2017, 12:56:53 PM
बीएसएनएल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ख़बरों की मानें तो सरकारी टेलीफोन कंपनी बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर चीन के वायरस ने अटैक किया है। जिसके चलते झारखंड के एक लाख से भी अधिक ब्रॉडबैंड ग्राहकों के फोन कनेक्शन ठप हो गए हैं।

अख़बारों में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक अकेले राजधानी रांची के ही 20 हजार से भी अधिक ग्राहकों के फोन ठप हो गए हैं। इस वायरस अटैक के चलते ब्रॉडबैंड मॉडम ने काम करना बंद कर दिया है। अब इन ग्राहकों को अपना मॉडम री-सैट करना होगा और साथ ही सॉफ्टवेयर भी अपडेट करना होगा।

आज ही ऐसे करें IT रिटर्न फाइल, नहीं मिलेगा दूसरा मौका

अचानक से हुए इस अटैक के चलते राज्य के कई हिस्सों में बीएसएनएल की सेवाएं प्रभावित हो गई हैं। बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड कनेक्शन शुक्रवार को ही बंद हो गए थे।

इससे सबसे ज़्यादा प्रभावित सरकारी दफ्तर हुए थे। हालांकि शुरु में किसी को यह समझ नहीं आया कि समस्या क्या है लेकिन बाद में बीएसएनएल ने बताया कि यह एक साइबर अटैक था। दरअसल बीएसएनएल ब्रॉडबैंड में प्रयोग हुए लगभग सभी मॉडल्स चाइनीज कंपनी के हैं, जिसे हैक करना काफी आसान है।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 31 Jul 2017, 12:56:42 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.