logo-image

UPSC Recruitment 2022: विभिन्न पदों के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर जाकर पदों से संबंधित इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. यहां पर पदों से संबंधित सभी जानकारी को प्राप्त किया जा सकता है.

Updated on: 06 Oct 2022, 01:16 PM

नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. यूपीएमसी ने असिस्टेंट प्रोफेसर, स्पेशलिस्ट ग्रेड, सहित अन्य पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार अपने को योग्य मानते हैं वे इन पदों पर आनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. वे अधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर तय की गई है. इसके साथ उम्मीदवार सीधे इस लिंक UPSC Recruitment 2022 Notification PDF पर जाकर पदों से संबंधित इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. यहां पर पदों से संबंधित सभी जानकारी को प्राप्त किया जा सकता है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 43 पदों को भरा जाएगा. 

अहम तिथी

यहां पर आवेदन की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर तय की गई है. 

क्या है योग्यता 

उम्मीदवार को अधिकारिक अधिसूचना में दी गई संबंधित योग्यता को जांचना होगा. 

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा. 

इस तरह से करें ऑनलाइन अप्लाई 

योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

RSMSSB ने दो हजार से अधिक पदों पर मांगे आवेदन

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. फीमेल सुपरवाइजर, पटवारी, जिलादार, प्लाटून कमांडर, तहसील राजस्व लेखाकार,  उप जेलर, सुपरवाइजर और होटल अधीक्षक ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने की इच्छा रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.  इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर है.