News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

UPPSC ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए जारी किया शेड्यूल,  इस तरह जाचें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर इसे जांच सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Dec 2021, 07:47:33 AM
UPPSC

UPPSC exam schedule (Photo Credit: file photo)

highlights

  • आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं
  • आयोग द्वारा अंतिम चयन की सूची तय ही जाएगी
  • परीक्षा 2021 का आयोजन कुल 281 पदों के लिए किया जा रहा है

नई दिल्ली:

UPPSC Engineering Services 2021:उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 से संबंधित सभी तरह की तारीखों की घोषणा कर दी है इस शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन करा था, वह उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर इसे जांच सकते हैं. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया जाना है परीक्षा दो पाली में होगी पहली पाली का आयोजन सुबह 9 बजे से 11.30 बजे के बीच होगी वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4.30 बजे तक होना है आयोग द्वारा परीक्षा के प्रवेश  पत्र को जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें:  OSSC: जूनियर असिस्टेंट के 140 पदों पर भर्तियां निकालीं, ऑनलाइन आवेदन करें

कितनी हैं पदों की संख्या?

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 का आयोजन कुल 281 पदों के लिए किया जा रहा है. प्रदेश के लोक निर्माण विभाग, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, नगर विकास विभाग और अन्य विभागों में रिक्त  पड़े पदों को लेकर परीक्षा आयोजित की जा रही है. उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के  लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया

इंजीनियरिंग सेवा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार परीक्षा में किए प्रदर्शन के आधार पर होगा, जो भी उम्मीदवार लिखित  परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें साक्षात्कार में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा इसके बाद आयोग द्वारा अंतिम चयन की सूची तय ही जाएगी.  

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा जारी की गई अधिकारिक नोटिस के अनुसार साक्षात्कार की प्रक्रिया में सभी मूल दस्तावेजों का सत्यापन कराया जाएगा उम्मीदवारों के पास शिक्षण संस्थान से जुड़े विभागाध्यक्ष या किसी गैजेटेड ऑफिसर द्वारा दो पासपोर्ट साइज की फोटो को अटेस्ट कराना होगा. इसके साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो बिना अटेस्ट भी लानी होगी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.  

First Published : 21 Dec 2021, 07:47:33 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, UPSC Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.