logo-image

UPSC prelims 2020: सिविल सर्विस प्री परीक्षा स्थगित, जानें कब आएगी नई तारीख

31 मई को होने वाली UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा के लिए नई तारीख की घोषणा 20 मई के बाद की जाएगी. आपको बता दें कि इस परीक्षा के 31 मई के दिन होने पर संशय था.

Updated on: 04 May 2020, 04:53 PM

नई दिल्ली:

31 मई को होने वाली UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा के लिए नई तारीख की घोषणा 20 मई के बाद की जाएगी. आपको बता दें कि इस परीक्षा के 31 मई के दिन होने पर संशय था. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह 3 मई के बाद लॉकडाउन पर फैसले के बाद इस बारे में घोषणा करेगा.

यह भी पढ़ें- 31 मई को होने वाली सिविल सेवा की प्री परीक्षा UPSC ने स्थगित की

अधिकारी ने यह भी बताया कि अभी प्रीलिम्स की नई तारीख पर फैसला नहीं हुआ है. कोरोना के द्वारा पैदा हालात की परिस्थितियों का जायजा लेते हुए इसकी घोषणा की जाएगी. लॉकडाउन के प्रतिबंधों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. अब 20 मई के बाद नई तारीख की घोषणा की जाएगी. अरविंद सक्सेना की अध्यक्षता में हुई बैठक में सोमवार को सभी वरिष्ठ सदस्यों से चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें- सुब्रमण्यम स्वामी का बयान, कहा- मजदूरों की रेल यात्रा का 85% खर्चा उठाएगी केंद्र सरकार

आपको बता दें कि आयोग ने यह फैसला तब लिया है जब केंद्र सरकार ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया गया है. परीक्षा केंद्रों की उपलब्धता भी इस वक्त नहीं है, क्योंकि अधिकतम स्कूल और कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर बवा दिए गए हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स को केंद्रों तक पहुंचने के लिए टिकट बुक करने के लिए भी पर्याप्त समय नहीं है.