logo-image

यहां निकली ट्रांसपोर्ट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

CGPSC Recruitment 2023: अगर आपने इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है.

Updated on: 27 Aug 2023, 03:25 PM

highlights

  • ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती
  • 12 सितंबर 2023 तक करें आवेदन
  • छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के लिए निःशुल्क आवेदन

New Delhi:

CGPSC Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये अच्छा मौका हो सकता है. क्योंकि, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्निकल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 15 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का बीई या बीटेक या फिर ऑटोमोबाइल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होने चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर यहां निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ के रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है. जबकि अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं फॉर्म में करेक्शन करने का शुल्क 500 रुपये है.

ये भी पढ़ें: यहां निकली 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://online.ecgpsconline.in/registration/basic-details पर जाएं. जहां नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें. उसके बाद ओटीपी डाले और फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी भरें. मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें, अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें उसके बाद फॉर्म की फीस जमा करें और आखिर में फॉर्म को सबमिट कर दें. ध्यान रहे फॉर्म को सबमिट करने से पहले उसकी सभी जानकारियां ठीक से जरूर पढ़ लें. उसके बाद फॉर्म की एक प्रति जरूर निकाल लें.