News Nation Logo
Banner

योगी सरकार ने भर्तियों का खोला पिटारा, एलटी ग्रेड के 12913 और प्रवक्ता के 2595 पदों पर होगी भर्ती

बेरोजगारी के मोर्चे पर विपक्ष के हमलों से जूझ रही भाजपा शासित राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है. योगी सरकार ने सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती करने का निर्णय लिया है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Oct 2020, 05:03:12 PM
Yogi Sarkar

खुशखबरी: UP में एलटी ग्रेड के 12913 और प्रवक्‍ता के 2595 पदों पर भर्ती (Photo Credit: File Photo)

प्रयागराज:

बेरोजगारी के मोर्चे पर विपक्ष के हमलों से जूझ रही भाजपा शासित राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है. योगी सरकार ने सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती करने का निर्णय लिया है. यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक, एलटी ग्रेड में 12913 और प्रवक्ता के 2595 पदों पर भर्ती की जाएगी. चार साल बाद यह टीजीटी और पीजीटी के पदों पर विज्ञापन निकाला गया है. 

इस वैकेंसी के लिए अभ्‍यर्थी आज से ही आवेदन कर सकेंगे. पंजीकरण और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर तक है और 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा किए जा सकेंगे. यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर की ओर से यह विज्ञापन जारी किया गया है.

बता दें कि विपक्ष खासकर राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा शासित राज्‍य सरकारों पर आरोप लगाते रहे हैं कि उनके राज में बेरोजगारी की दर सबसे अधिक बढ़ी है. बिहार विधानसभा चुनाव में भी बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष एनडीए की सरकार पर हमलावर है और राहुल गांधी तथा तेजस्‍वी यादव की ओर से लगातार बेरोजगारी को लेकर सरकार को निशाना बनाया जा रहा है. 

उत्‍तर प्रदेश में भी प्रियंका गांधी बेरोजगारी के मुद्दे पर योगी सरकार पर निशाना साधती रही हैं. ऐसे में योगी सरकार ने भर्तियों के लिए विज्ञापन निकालकर विपक्ष के हमलों की धार को कुंद करने की कोशिश की है. 

First Published : 29 Oct 2020, 04:52:27 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो