News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश: 31661 श‍िक्षकों की भर्ती सूची जारी, योगी सरकार ने दिया ये आदेश

उत्तर प्रदेश में काफी समय से विवादों में चल रहे परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर एक अच्छी खबर आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Oct 2020, 03:52:00 PM
teachers

शिक्षक भर्ती (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश में काफी समय से विवादों में चल रहे परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर एक अच्छी खबर आई है. बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को 31661 परीक्षार्थियों की सूची जारी कर दी है. अब सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी लिस्ट के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट में इस भर्ती मामले में अभी कई विवाद चल रहे हैं. इससे पहले कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर शि‍क्षा विभाग ने सूची जारी कर दी है. वहीं, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने अभ्यर्थियों के प्राप्त पूर्णांक में संशोधन के आदेश दिए थे. खबरों के अनुसार, इस पर बेसिक शिक्षा विभाग ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि एक बार फिर ये मामला तूल पकड़ सकता है. 

आपको बता दें कि बीटीसी छात्रों की वकील रितु रेनुवाल ने सुप्रीम कोर्ट में 27 सितंबर को एक याचिका दाखिल की है. इस याचिका के जरिये 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की डिमांड की गई है. इसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा लिया है. ऐसे में शीर्ष कोर्ट का जब तक फैसला नहीं आ जाता है, 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाई जाए.

इससे पहले एक हफ्ते में यूपी सरकार ने 19 सितंबर को 31661 पदों को भरने का निर्देश दिया था. प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगने के अगले ही दिन शिक्षक भर्ती मामले में ऐलान किया था.

First Published : 12 Oct 2020, 03:52:00 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो