logo-image

UPTET Admit Card: यूपी टीईटी एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें Download

राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक नोटिस जारी कर इस परीक्षा को Postpone किया गया था. नोटिस में जानकारी दी गई थी कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा या यूपीटीईटी परीक्षा को स्थगित किया गया था.

Updated on: 04 Jan 2020, 02:45 PM

नई दिल्ली:

UPTET 2019 Exam Admit Card Released: उत्तर प्रदेश में 22 दिसंबर को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी परीक्षा-UPTET Exam) को स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद बताया गया था कि इस परीक्षा के लिए नई ताऱीख दी जाएगी. अब UPTET परीक्षा की नई तारीख जारी कर दी गई है, यह परीक्षा अब 8 जनवरी को आयोजित की जाएगी. इसका एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जो कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. इस नई परीक्षा तिथि की जानकारी बेसिक शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने दी है. ध्यान देने योग्य बात ये है कि नई परीक्षा तिथि के लिए पुराना एडमिट कार्ड नहीं उपयोग किया जा सकता इसीलिए नया एडमिट कार्ड जारी किया गया है.

राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक नोटिस जारी कर इस परीक्षा को Postpone किया गया था. नोटिस में जानकारी दी गई थी कि अपरिहार्य कारणों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा या यूपीटीईटी परीक्षा को स्थगित किया गया था.

यह भी पढ़ें: अमेरिका गठबंधन सेना ने दूसरी बार Air Strike से किया इंकार , ईरान ने खटखटाया UN का दरवाजा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में करीब 16 लाख 58 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना था. इस परीक्षा को करवाने के लिए प्रदेश में कुल 1986 परीक्षा केंद्र भी बनाए गए थे.
परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पीटीआई भाषा को बताया कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे थे लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था को देखते हुए कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं जिससे प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की अगली तिथि की जानकारी जल्दी ही दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: तीसरे विश्‍वयुद्ध की आहट! जानें पहले और दूसरे विश्‍वयुद्ध का क्‍या हुआ था असर

गौरतलब है कि पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के चलते विरोध प्रदर्शन हो रहे थें जिनमें से कुछ हिंसक भी हो गए. यूपी की राजधानी लखनऊ, संभल, बनारस आदि जगहों पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच में हिंसक प्रदर्शन हुए. माना जा सकता है कि इन उपद्रव के चलते ही यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित की गई हो लेकिन ऑफिशियल नोटिफिकेशन में ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया था.

Direct Link to Visit Official Website- Click Here