logo-image

रेलवे सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक के पदों पर मांगे आवेदन, वॉक इन इंटरव्यू रखा

पश्चिमी रेलवे ने मुंबई डिवीजन के वनसाड़ में  स्थित रेलवे सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक के पद पर आवेदन मांगे है.

Updated on: 09 Apr 2022, 01:57 PM

highlights

  • टीजीटी, कंप्यूटर साइंस एवं असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं
  • इसके लिए सभी को बताए दस्तावेजों के साथ आना होगा
  • स्नातक एवं बीएड डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

नई दिल्ली:

Railway Teacher Recruitment 2022: पश्चिमी रेलवे ने मुंबई डिवीजन के वनसाड़ में  स्थित रेलवे सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक के पद पर आवेदन मांगे है. भर्ती को लेकर जारी अधिसूचना के अनुसार गणित, साइंस, संस्कृत, सोशल साइंस, फिजिकल एजुकेशन जैसे विषयों के लिए टीजीटी, कंप्यूटर साइंस एवं असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 11 पदों की रिक्तियां हैं, जिसमें असिस्टेंट टीचर के चार पद ही रखें गए हैं. पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 12 अप्रैल 2022 को आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए सभी को बताए दस्तावेजों के साथ आना होगा. वॉक इन इंटरव्यू, ‘प्रिंसिपल, रेलवे सेकेंड्री स्कूल, (इंग्लिश मीडियम), वलसाड (वेस्ट यार्ड रेलवे कॉलोनी)’ के पते पर सुबह 9:00 बजे आयोजित किया जाएगा.

शैक्षिक योग्यता

टीजीटी पदों के लिए प्रासंगिक विषयों में स्नातक एवं बीएड डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वही प्राइमरी टीचर के पदों के लिए 12वीं पास के साथ बीटीसी की योग्यता रखने  वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. इसके साथ ही टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी.

वेतन

पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 26250 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. हालांकि असिस्टेंट टीचर पदों के लिए 21,250 प्रति माह सैलरी मिलेगी. भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियों के आपको वेबसाइ पर जाना होगा. इस दौरान अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना होगा.