News Nation Logo
Banner

Government Teacher बनने का सुनहरा अवसर, आज ही इन पदों पर करें Apply

क्या आप भी गवर्नमेंट टीचर बनना चाहते हैं. यदि हां तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर 3,358 वैकेंसी निकाली हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 22 Feb 2020, 01:03:30 PM
अगर बनना चाहते हैं Government Teacher

अगर बनना चाहते हैं Government Teacher (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

क्या आप भी गवर्नमेंट टीचर बनना चाहते हैं. यदि हां तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है. दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पद पर 3,358 वैकेंसी निकाली हैं. DSSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 23 फरवरी तक इन पदों के लिए आवेदन दाखिल कर सकते हैं. हालांकि, इस पद पर उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ा रहे गेस्ट टीजर्स को आवेदन के दौरान अधिकतम आयु सीमा में राहत दी जाएगी. पे स्केल (Pay Scale) की बात करें तो PGT शिक्षकों का पे स्केल 9300-34800 रुपये + 4800 रुपये ग्रेड पे होगा. वहीं, अन्य शिक्षकों को वेतनमान के तौर पर 9300-34800 रुपये+ 4600 रुपये ग्रेड पे मिलेगा.

 यह भी पढ़ें: निर्भया गैंगरेप: फांसी से बचने का नया पैंतरा, दोषी पवन ने कानूनी सलाहकार से मिलने से किया इनकार

KV Dwarka Delhi Recruitment 2020: दिल्ली में द्वारका के सेक्टर-8 में स्थित केंद्रीय विद्यालय 2020-21 सत्र के लिए कांट्रैक्ट पर टीजीटी, पीआरटी, पीजीटी, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, वोकेशनल इंस्ट्रक्टर और नॉन-टीचर पदों पर भर्ती निकली हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 24 और 25 फरवरी 2020 को आवेदन के लिए पहुंच सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होना पड़ेगा. वैकेंसी से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए यहां और पदों से संबंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

HSSC Recruitment 2020: 3864 पद खाली
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने टीचर्स के पदों को भरने के लिए 3864 वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट, बी.एड. की डिग्री होना जरूरी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 2 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.


उम्र की सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्र सीमा निर्धारित है. PGT पद पर आवेदन के लिए 36 वर्ष, संगीत शिक्षक के पद के लिए 32 वर्ष, PGT फिजिकल एजुकेशन (पुरुष) शिक्षक पद के लिए 30 वर्ष की आयु का होना अनिवार्य है. इसके अलावा ड्राइंग, टीजीटी कंप्यूटर साइंस और लाइब्रेरियन के लिए भी आयु की सीमा 30 साल रखी गई है.

इस पद पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के आवेदकों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, महिलाओं/SC/ST/PH/एक्स-सर्विसमैन कैटेगरी के आवेदक को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा. इसका मतलब यह हुआ कि वो बिना किसी फीस के आवेदन कर सकेंगे. वैकेंसी से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

 यह भी पढ़ें: Happiness Class पर हुई राजनीति, मेलेनिया ट्रंप के संग नहीं होंगे सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

छत्तीसगढ़ में वैकेंसी

CGVYAPAM Assistant Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने 144 पदों पर स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, असिस्टेंट, लेखक आदि के लिए आवेदन मंगाए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 08 मार्च, 2020 तक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस पर केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे. इसमें आदिवासी वर्ग के लिए हिन्दी क्विक राइटर के लिए 3 पदों पर, स्टेनो टाइपिस्ट के लिए 21 पदों पर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 22 पदों पर वैकेंसी निकली हैं.

First Published : 22 Feb 2020, 01:02:43 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Teacher Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.