logo-image

DSSSB Recruitment 2019: दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने 952 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया Notification, जानें किन पदों पर होगा मौका

DSSSB Recruitment 2019: इन पदों पर ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन का प्रॉसेस 16 सितंबर को शुरू होगी और लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2019 है.

Updated on: 06 Sep 2019, 01:55 PM

highlights

  • दिल्ली सरकार ने जारी किया 952 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन. 
  • इन पदों पर ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन का प्रॉसेस 16 सितंबर को शुरू होगी
  • इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2019 है. 

नई दिल्ली:

DSSSB Recruitment 2019: Delhi में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने इस साल होने वाली तीन स्टेज की भर्ती की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली सबऑर्डिनेट सर्व‍िसेज सेलेक्‍शन बोर्ड यानी Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB ने भर्ती की सारी जानकारी अपनी ऑफिशियल वेसबाइट पर जारी कर दिया है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्तियां होने वाली हैं.
इन पदों पर ऑनलाइन एप्‍ल‍िकेशन का प्रॉसेस 16 सितंबर को शुरू होगी और लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2019 है. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: DRDO CEPTEM Exam Date 2019: सेंटर फॉर पर्सनल टेलेंट मैनेजमेंट परीक्षा की तारीख तय, यहां पढ़ें पूरी detail

Assistant Teacher की भर्ती डायरेक्‍टोरेट ऑफ एजुकेशन में होगी. यहां प्राइमरी और नर्सरी कक्षाओं के लिये भर्त‍ियां की जाएंगी. जबकि जूनियर इंजीनियर पदों पर सिविल इंजीनियरों की भर्ती होगी. जूनियर सिविल इंजीनियरों की भर्ती दिल्‍ली के जल बोर्ड में होगी.


इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये कुल 982 पर नियुक्‍त‍ियां होने वाली हैं, जिसमें से 204 जूनियर इंजीनियर पदों के लिये होंगी.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: आर्थिक मंदी के माहौल में ये कंपनी देने जा रही है 2,000 नौकरियां
असिस्‍टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल, सिविल) और जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल, सिविल) के 264 रिक्‍त पदों को भरने के लिए जनवरी में पहली भर्ती अभियान की घोषणा की गई थी, जो दिल्ली नगर निगम, नई दिल्ली नगर निगम और दिल्ली अरबन शेल्‍टर इंप्रूवमेंट बोर्ड के तहत उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: SBI Recruitment 2019: मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति में क्लर्क, आशुलिपिक, प्रयोगशाला सहायक, कानूनी सहायक, वैज्ञानिक सहायक, कनिष्ठ पर्यावरण इंजीनियर और कल्याण अधिकारी पदों में 204 रिक्तियों पर भर्तियां करने के लिए जनवरी में दूसरी भर्ती को भी अधिसूचना जारी कर दी गई थी.