logo-image

BIT Ranchi Recruitment 2019: बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान में इन टीचिंग पोस्ट पर करें अप्लाई

BIT Recruitment 2019: इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार 15 अक्टूबर 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 01 Oct 2019, 09:42 AM

highlights

  • BIT Ranchi में भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन.
  • इन पदों पर हो रही भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल.
  • नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर विजिट करें ऑफिशियल वेबसाइट.

नई दिल्ली:

BIT Ranchi Recruitment 2019: शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करने का मन बना चुके युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (BIT) ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान, रांची स्थित है. ये संस्थान इंजीनियरिंग एवं विज्ञान के क्षेत्र में शिक्षा और अनुसंधान को समर्पित प्रमुख संस्थानों में से एक है. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार 15 अक्टूबर 2019 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पात्रता मानदंड (Eligibility):
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification):
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से संबंधित अनुशासन में पीएचडी डिग्री के साथ एससीआई /एससीआईई /एसएससीआई /एचसीआई में डिग्री होनी चाहिए. इसी के साथ कम से कम चार शोध प्रकाशन किया होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Bombay High Court Recruitment 2019: बॉम्बे उच्च न्यायालय में इन पदों पर हो रही भर्तियां, यहां पढ़े पूरी डिटेल

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए अप्लाई करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से संबंधित अनुशासन में पीएच.डी. डिग्री होने के साथ प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में सहायक प्रोफेसर के रूप में शिक्षण और अनुसंधान में कम से कम 08 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

रिक्ति विवरण (Vacancy Details):
असिस्टेंट प्रोफेसर: 16 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 15 पद
प्रोफेसर: 13 पद
सीनियर प्रोफेसर: 02 पद
रिसर्च प्रोफेसर: 01

यह भी पढ़ें: LIC Recruitment 2019: एलआईसी में Assistant, Clerk पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

आवेदन कैसे करें (How To Apply):
बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (BIT) में भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं तथा आपने आवेदन पत्र को प्रमाण पत्र, अंक पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों के साथ “रजिस्ट्रार, बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मेसरा, रांची - 835215” के पते पर अधिकतम 15 अक्टूबर तक भेज सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि (Important Dates):
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 अक्टूबर 2019