logo-image

SSC MTS Result: चयन आयोग ने जारी किया परिणाम, जानें अपना रिजल्ट यहां

कर्मचारी चयन आयोग (ssc) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा, 2021 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी. कर्मचारी चयन आयोग (ssc) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा का पर

Updated on: 13 Feb 2023, 09:22 PM

highlights

  • SSC MTS का रिजल्ट जारी हुआ
  • 14 हजार से अधिक केंडिडेट का चयन
  • रिजल्ट ssc.nic.in पर देख सकते है

नई दिल्ली:

कर्मचारी चयन आयोग (ssc) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा, 2021 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी. कर्मचारी चयन आयोग (ssc) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार की सूची को जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आपना रिजल्ट चेक कर सकते है. शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार आगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा.

मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) के पेपर-2(डिस्क्रिपटिव पेपर) जिसे आयोग ने 6 नवंबर को आयोजित किया था. इसके अलावा सीबीआईसी ने फिजिकल टेस्ट 14 नवंबर से 9 दिसंबर 2022 के बीच हवलदार रैंक लिए फिजिकल टेस्ट आयोजित कराया था. जानकारी के मुताबिक इस साल कुल 14,039 उम्मदीवारों का चयन मल्टी टास्किंग के लिये किया गया है. इसके अलावा 12,185 केंडिडेट का चुनाव किया गया है. अब चयनित उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित हो पायेंगे. 

मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. वहीं इस पद के लिए 1600 ग्रेड पे हिसाब से 18 हजार से 22 हजार का वेतनमान दिया जाता है. यह एक चतुर्थ वर्ग का जॉब है. कर्मचारी चयन आयोग हर साल इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करता है. चयन आयोग इसके तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के लिए भर्ती करता है. वहीं एसएससी इसमें इसमें तीन स्टेज के जरिए योग्य केंडिडेट का चयन करता है. मटीएस के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल हैं वहीं, इसकी अधिकमत उम्र 25 साल रखा गया है.

शॉर्टलिस्टेड केंडिडेट का नाम इस तरीके से देखा जा सकता है:

सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जायें
इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट टेब पर क्लिक करें
इसके बाद रिजल्ट पर क्लिक करें
इसके बाद रिजल्ट की लिस्ट वाला पीडीएफ दिखेगा
इसे डाउनलोड कर सेव कर ले रिफरेंस के लिए