News Nation Logo

SSC: जूनियर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, यहां से करें Download

SSC परीक्षा आगरा, अलीगढ़, आरा, बरेली, भागलपुर, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुजफ्फरपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पटना, प्रयागराज, पूर्णिया और वाराणसी में आयोजित की जाएगी.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 22 Nov 2019, 02:49:24 PM
SSC: जूनियर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड

highlights

  • SSC, Senior, Junior Hindi Translator का एडमिट कार्ड जारी. 
  • इस भर्ती में देशभर से 89610 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.
  • एसएससी का पहला पेपर 26 नवंबर को 10 से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा. 

नई दिल्ली:  

SSC Admit Card Released: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की जूनियर हिन्दी ट्रासंलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और हिन्दी प्राध्यापक परीक्षा 2019 में मध्य क्षेत्र के 23230 परीक्षार्थी शामिल होने के लिए आज से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है. बता दें कि एसएससी का पहला पेपर 26 नवंबर को 10 से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा. बता दें कि अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर आधारित पेपर देना होगा.

बता दें कि मध्य क्षेत्र के 23230 परीक्षार्थियों की परीक्षा के लिए दोनों राज्यों के 16 शहरों में 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. अभ्यर्थी मध्य क्षेत्र की वेबसाइट से अपने परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. प्रवेश पत्र शुक्रवार से डाउनलोड किया जा सकेगा. परीक्षा आगरा, अलीगढ़, आरा, बरेली, भागलपुर, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुजफ्फरपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पटना, प्रयागराज, पूर्णिया और वाराणसी में आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: मुर्गे की हत्या का मामला सुलझाने में व्यस्त बिहार पुलिस, पूरी बात जानकर रह जाएंगे हैरान

एक आंकड़े के मुताबिक, मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि इस भर्ती में देशभर से 89610 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.

सिविल लाइंस स्थित मध्य क्षेत्र के अंतर्गत यूपी और बिहार राज्य आते हैं. इसबीच आयोग ने इस भर्ती से आधिकारिक भाषा विभाग के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय हिन्दी प्रशिक्षण संस्थान (सीएचटीआई) के हिन्दी प्राध्यापक पद को हटाने की सूचना जारी की है.

यह भी पढ़ें: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) का आयोजन अगले साल 10 मई को किया जाएगा

एसएससी का कहना है कि विभाग ने बताया है कि कैडर रिव्यू के बाद इस पद को सहायक निदेशक (भाषा) नाम देते हुए अपग्रेड कर दिया गया है. पे बैंड-3 में 5400 ग्रेड पे का पद होने के कारण अब यह पद एसएससी की परिधि से बाहर हो गया है इसलिए अब आयोग इस पद के लिए भर्ती नहीं करेगा.

First Published : 22 Nov 2019, 02:48:55 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, SSC Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.