logo-image

SSC: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया JHT का रिजल्ट, यहां करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Junior Hindi Translator-JHT) पेपर-1 का परिणाम 29 जनवरी, 2020 को जारी कर दिया है.

Updated on: 30 Jan 2020, 03:25 PM

highlights

  • SSC ने JHT पेपर-1 का परिणाम 29 जनवरी, 2020 को जारी कर दिया है.
  • उम्मीदवार जिन्होंने SSC JHT पेपर-1 परीक्षा पास की है, उन्हें पेपर- II परीक्षा के लिए भी बुलाया जाएगा.
  • अनारक्षित के लिए कट ऑफ अंक 128.75 है और एससी के लिए 105.25 और एसटी के लिए 94 है.

नई दिल्ली:

SSC JHT Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Junior Hindi Translator-JHT) पेपर-1 का परिणाम 29 जनवरी, 2020 को जारी कर दिया है. आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया गया है. जो उम्मीदवार पेपर-1 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे SSC की आधिकारिक साइट यानी ssc.nic पर विजिट कर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा में कुल 12,359 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे और 1977 उम्मीदवारों को परीक्षा में योग्य घोषित किया गए हैं.

उम्मीदवार जिन्होंने SSC JHT पेपर-1 परीक्षा पास की है, उन्हें पेपर- II परीक्षा के लिए भी बुलाया जाएगा. अनारक्षित के लिए कट ऑफ अंक 128.75 है और एससी के लिए 105.25 और एसटी के लिए 94 है.

यह भी पढ़ें: NEET PG Result: नीट पीजी का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी

जिन उम्मीदवारों को पेपर-1 और पेपर-II दोनों में योग्य घोषित किया जाएगा, उन्हें दस्तावेज सत्यापन (DV) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. डीवी (डॉक्‍यूमेंट वेर‍िफ‍िकेशन) के बाद, मंत्रालयों/विभागों का अंतिम चयन और आवंटन पेपर-I पेपर-II में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और पदों/विभागों की वरीयता के आधार पर किया जाएगा.


अंतिम उत्तर कुंजी और प्रश्‍न पत्र के साथ प्रदर्शित उम्मीदवारों के अंक जल्द ही एसएससी(SSC) की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें: Mahatma Gandhi death anniversary: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में अलबर्ट आइंस्टीन ने कही थी ये बड़ी बात

पेपर- II वर्णनात्मक यानी ड‍िस्‍क्र‍िप्‍ट‍िव टाइप पेपर होगा, जो 16 फरवरी 2020 को आयोजित किया जाएगा. SSC JHT पेपर II परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर पेपर-2 परीक्षा से पहले अपलोड किया जाएगा.