logo-image

SSC: सब इंस्पेक्टर के 4300 पदों पर आवेदन मांगे, 30 अगस्त करें अप्लाई 

कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी की है.

Updated on: 11 Aug 2022, 03:01 PM

नई दिल्ली:

कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अधिसूचना जांच सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग के लिए आवेदन प्र​क्रिया 10 अगस्त से आरंभ हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 30 अगस्त 2022 को रात 11 बजे तक तय की गई हैं. उम्मीदवार अपना आवेदन शुल्क 31 अगस्त 2022 तक जमा कर सकते हैं. आपकों बात दें कि आवेदन समय से पूरा कर लें, अंत समय पर साइट पर ज्यादा लोड आ सकता है. 

4300 रिक्त पदों की संख्या

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती में खाली पदों की कुल संख्या 4300 है. इसमें से 228 पद दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर(पुरुष), सब इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस (महिला) के 112 पद, वहीं, 3960 पद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के लिए है. 

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.यहां पर होमपेज पर आपको अधिसूचना का लिंक ​मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आपके के सामने पूरी सूचना आ जाएगी। यहां पर योग्यता  के साथ आयु संबंधी सभी तरह की जानकारी होगी. इसके साथ कई तरह के फार्म भी होंगे. इसे ध्यान से देख लें। मांगी गई जानकारी के आधार पर इसे भर लें.