logo-image

SSC ने सीएचएसएल टायर-1 परीक्षा का परिणाम किया जारी, उम्मीदवार इस तरह करें डाउनलोड

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (सीएचएसएल) टायर-1 परीक्षा के परिणामों को घोषित कर दिया है. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के परिणामों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी करा गया है.

Updated on: 28 Oct 2021, 07:29 AM

नई दिल्ली:

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (सीएचएसएल) टायर-1 परीक्षा के परिणामों को घोषित कर दिया है. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के परिणामों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी करा गया है. उम्मीदवार यहां पर जाकर अपना परिणाम डाउनलोड कर कर सकते हैं. यहां पर उन्हें एक पीडीएफ प्राप्त होगा, इसमें उम्मीदवार अपने रोल नंबर के आधार पर परिणामों को जांच सकेंगे.  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीएचएसएल टायर-1 परीक्षा 12 अप्रैल 2021 से लेकर 19 अप्रैल 2021 तक और 12 अगस्त 2021 से 12 दिनों तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थीं. यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट के जरिए ली गई थी. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

सीएचएसएल टायर-2 परीक्षा का आयोजन 9 जनवरी 2022 (अस्थाई रूप से) को होने की उम्मीद की गई है. इसके लिए एडमिट कार्ड को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करा जाएगा. हालांकि, अभी तक एडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों का ऐलान नहीं करा गया है. जिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत आए, वह जल्द से जल्द कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के क्षेत्रीय कार्यालय से जानकारी हासिल कर सकते हैं. हर उम्मीदवार एडमिट कार्ड की हार्डकॉपी जरूर निकाल लें. इसे वेबसाइट से डाउनलोड कर लें. 

कैसे देखें सीएचएसएल टायर-1 परीक्षा 2021 परीणाम  

उम्मीदवार नीचे दिए निर्देशों का पालन कर सीएचएसएल टायर -1 परीक्षा 2021 का परिणाम  डाउनलोड कर सकते हैं। 

1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
2. होम पेज पर जाकर results page के लिंक पर क्लिक करें।
3. पेज पर मांगी गई जरूरी जानकारी अपने पंजीयन क्रमांक, जन्मतिथि आदि को भरें।
4. उम्मीदवार के सामने स्क्रीन पर परिणाम आ जाएगा। 
5. इसे वेबसाइट से डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट निकलवा लें।