News Nation Logo
Banner

SSC CGL 2020 Admit Card: एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें Download

एसएससी सीजीएल प्रवेश पत्र (SSC CGL Admit Card) उन सभी उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण Registration) किया था। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) परीक्षा 2 मार्च और 9 मार्च से आयोजित करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 22 Feb 2020, 02:01:59 PM
SSC CGL Admit Card Released

SSC CGL Admit Card Released (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

एसएससी सीजीएल प्रवेश पत्र (SSC CGL Admit Card) उन सभी उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण Registration) किया था. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) परीक्षा 2 मार्च और 9 मार्च से आयोजित करेगा. SSC CGL प्रवेश पत्र क्षेत्रीय SSC कार्यालयों के माध्यम से जारी किए जाते हैं. SSC CGL परीक्षा के माध्यम से, SSC सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक लेखा अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, आयकर के निरीक्षक, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, कनिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी, लेखा परीक्षक जैसे विभिन्न समूह 'B' और समूह 'C' के पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन करता है.

यह भी पढ़ें: CBSE CTET July: सीबीएसई सीटेट परीक्षा के लिए कल से शुरू होगा Registration

SSC CGL परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जाएगी. पहले दो चरण प्रकृति में वस्तुनिष्ठ होंगे और कंप्यूटर आधारित होंगे. तीसरा चरण एक वर्णनात्मक पेपर होगा और अंतिम चरण कौशल परीक्षण होगा. अंतिम दो चरण केवल प्रकृति में होंगे.

SSC द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रतिरूपण से इसके किसी भी परीक्षा में उपस्थित होने से 7 साल का विवादास्पद हो सकता है. विचलन नियमों में, 2 साल पहले जारी किया गया था और जो इस तिथि तक समान है, उम्मीदवारों को 7 वर्षों के लिए SSC की परीक्षा से भी वंचित किया जाएगा यदि परीक्षा हॉल में अनुचित साधनों का उपयोग करते हुए पाया जाता है जैसे कि किसी भी सामग्री पर लिखित सामग्री से अनधिकृत स्रोतों की नकल करना कागज या शरीर के अंग, आदि.

यह भी पढ़ें: निर्भया केस : दोषी विनय पैंतरेबाजी में दीवार से जा टकराया था, तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट

SSC परीक्षाओं में अनुचित साधनों का उपयोग करते हुए पाए जाने वाले उम्मीदवारों के लिए उच्चतम सजा की सजा 7 साल और सबसे कम 2 साल है.

Click Here to visit SSC Official Website

First Published : 22 Feb 2020, 02:01:59 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, SSC Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.