logo-image

SSC: केंद्र सरकार के विभागों में 70 हजार खाली पद जल्द भरे जाएंगे, आयोग ने किया ये ऐलान  

SSC Recruitment 2022: एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कहा कि वह केंद्र सरकार के विभागों में करीब 70 हजार खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने वाला है.

Updated on: 22 Jun 2022, 09:42 AM

नई दिल्ली:

SSC Recruitment 2022: एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कहा कि वह केंद्र सरकार के विभागों में करीब 70 हजार खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने वाला है. आयोग का यह ऐलान इसलिए अहम है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में केंद्र सरकार के कई विभागों से अगले डेढ़ साल में मिशन मोड पर 10 लाख लोगों की भर्ती करने को कहा था.  कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के प्रयास हो रहे हैं. करीब 70 हजार अतिरिक्त रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया आरंभी की जाएगी. एसएससी ने एक सार्वजनिक अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि विशिष्ट परीक्षाओं की सूचनाएं सही समय पर आयोग की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएंगी. ज्यादा जानकारी के लिए नजर बनाएं रखें. 

SSC ग्रुप बी और सी स्तर के रिक्त पद 

सरकारी भर्ती निकाय ने 20 जून को जारी अधिसूचना में कहा कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे किसी जानकारी के लिए नियमित समय पर कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें. गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), का मुख्यालय दिल्ली में हैं. यह केंद्र सरकार के विभागों में मुख्य रूप से ग्रुप बी और सी स्तर के खाली पदों पर विभिन्न परीक्षाओं के जरिए सबसे बड़ी संख्या में भर्ती प्रक्रियाओं का संचालन करता है.