News Nation Logo
Banner

दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां, 29 जुलाई तक करें आवेदन

दिल्ली पुलिस में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर (AWO), टेली प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) तथा कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के हजारों पदों पर भर्ती निकाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Jul 2022, 01:41:38 PM
delhi police

Delhi police vacancy 2022 (Photo Credit: ani)

highlights

  • कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के 1,411 पदों पर भर्ती की जानी है
  • अभ्यर्थियों को इन भर्तियों के लिए जल्द आवेदन कर देना चाहिए
  • अभ्यर्थी SSC की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर (AWO), टेली प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) तथा कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के हजारों पदों पर भर्ती निकाली है. इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई को खत्म किया जाएगा. इसलिए अभ्यर्थियों को इन भर्तियों के लिए जल्द आवेदन कर देना चाहिए. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इन भर्तियों के जरिये हेड कॉन्स्टेबल (AWO)/(TPO) के 857 पदों तथा कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के 1,411 पदों पर भर्ती की जानी है. अभ्यर्थी SSC की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके इनका अधिसूचना देख सकते हैं. 

अभ्यर्थी इस बात रखें ख्याल  

हेड कॉन्स्टेबल(AWO)/(TPO) तथा कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) के लिए आवेदन करने के लिए आपको स्कैन कलर पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना होगा. ये JPEG फॉर्मेट में होना जरूरी है. इस साइज 20 KB से 50 KB के बीच होना जरूरी है. यह फोटो 3.5 सेमी चौड़ी और 4.5 सेमी लंबी होनी चाहिए.

कैसे कर सकेंगे आवेदन में सुधार

इस दोनों भर्तियों के अधिसूचना के अनुसार, अगर किसी अभ्यर्थी ने अपने  आवेदन में किसी तरह की गलती कर दी है तो वे दो अगस्त 2022 को अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को अवसर मिलेंगे.  पहली बार अपने आवेदन में सुधार को लेकर अभ्यर्थियों को 200 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. वहीं अगर अभ्यर्थी दूसरी बार अपने आवेदन में सुधार करना हो तो 500 रुपये का शुल्क चुकाना होगा. अभ्यर्थियों को ध्यान में रखना होगा कि इन दोनों भर्तियों के लिए आवेदन में सुधार के लिए उन्हें सिर्फ एक दिन का समय मिलेगा.

 

First Published : 23 Jul 2022, 01:41:38 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, SSC Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.