News Nation Logo
Banner

Indian Railway Recruitment 2020: रेलवे में नौकरी पाने के 2 शानदार अवसर, ऐसे करें अप्लाई

Indian Railway Jobs 2020: अगर आप रेलवे में जॉब (Railway Jobs) करने को चाहत रखते हैं तो आपके पास दो सुनहरे मौके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Feb 2020, 02:29:39 PM
सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • अगर आप रेलवे में जॉब (Railway Jobs) करने को चाहत रखते हैं तो आपके पास दो सुनहरे मौके हैं.
  • वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) और रेल व्हील फैक्ट्री (Rail Wheel Factory) में नौकरी के सुनहरे अवसर हैं.
  • दोनों ने ही कई पदों पर आवेदन मंगाएं हैं.

नई दिल्‍ली:  

Indian Railway Jobs 2020: अगर आप रेलवे में जॉब (Railway Jobs) करने को चाहत रखते हैं तो आपके पास दो सुनहरे मौके हैं. दरअसल वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) और रेल व्हील फैक्ट्री (Rail Wheel Factory) में नौकरी के सुनहरे अवसर हैं. दोनों ने ही कई पदों पर आवेदन मंगाएं हैं. जो अभ्यर्थी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की चाह रखते हैं वो इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

1- Railway Recruitment 2020: रेल व्हील फैक्ट्री (Rail Wheel Factory) में स्पोर्ट्स कोटे के लिए कई पदों पर भर्तियां हैं. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 साल होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: निर्भया केसः सुप्रीम कोर्ट बोला दोषियों के पास अभी कानूनी विकल्प मौजूद, 11 को होगी सुनवाई

इसके अलावा आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल यानी सामान्य वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए 500 रुपये जबकि SC/ST के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये फीस तय की गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 24 फरवरी तक रेल व्हील फैक्ट्री भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

2- वेस्टर्न रेलवे (RRC-WR) ने अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो 6 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इस विभाग में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में फिटर, वेल्डर, पेंटर, कारपेंटर, वायरमैन समेत कई पदों पर रिक्तियां हैं. इन पदों पर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा में मोदी सरकार के मंत्री पर हमला, कांग्रेस सांसद ने संसदीय गरिमा की तार-तार

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 24 साल तक क निर्धारित की गई है. आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट (https://rrc-wr.com) पर जाकर होमपेज पर Apprentice Notification No. RRC/WR/04/2019 लिंक पर क्लिक करना होगा. यहां नोटिफेकेशन और आवेदन दोनों ऑप्शन दिखाई देंगे. जिसके जरिए आसानी से आवेदन किया जा सकता है.

First Published : 07 Feb 2020, 02:29:39 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Railway Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.