logo-image

RRB ने RRB-NTPC एग्‍जाम क लिए जारी किया एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्‍निकल पॉपुलर कैटागरी (NTPC) में भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. RRB NTPC 2021 एग्‍जाम के लिए आरआरबीसीडीजी.गॉव.इन वेबसाइट पर अधिसूचना पब्‍लिश कर दी गई है.

Updated on: 07 Jan 2021, 06:21 AM

नई दिल्ली:

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्‍निकल पॉपुलर कैटागरी (NTPC) में भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. RRB NTPC 2021 एग्‍जाम के लिए आरआरबीसीडीजी.गॉव.इन वेबसाइट पर अधिसूचना पब्‍लिश कर दी गई है. आरआरबी एनटीपीसी फेज 2 एग्‍जाम 16 जनवरी और 30 जनवरी 2021 को कराए जाएंगे. RRB की ओर से कहा गया है कि लगभग 2.7 मिलियन अभ्‍यर्थी इस कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा में भाग लेंगे. RRB-NTPC भर्ती अभियान 35208 पदों को भरने के लिए शुरू किया गया है. 

आरआरबी की ओर से कहा गया है कि प्रवेश पत्र (Admit Card) में परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र दर्ज किया हुआ है और इसमें अब किसी भी हालत में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. अभ्‍यर्थी दो राउंड में परीक्षा देंगे. पहला राउंड कम्‍प्‍यूटर आधारित होगा तो दूसरा स्‍किल टेस्‍ट होगा. 

एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें : आरआरबीसीडीजी.गॉव.इन वेबसाइट पर जाएं. वहां आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड लिंक दिया गया है, उस पर क्‍लिक करें. वहां रजिस्‍ट्रेशन का डिटेल और आवेदन नंबर, जन्‍मतिथि और वेरिफिकेशन कोड दर्ज करें. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड सामने होगा. उसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट भी ले लें.