logo-image

रेलवे में अपरेंटिस भर्ती के लिए पांच हजार से ज्यादा पदों पर मांगे आवेदन, इस तरह से करें अप्लाई 

रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे  ने अपरेंटिस के बंपर पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Updated on: 03 Jun 2022, 07:39 PM

highlights

  • अपरेंटिस भर्ती में खाली पदों की कुल संख्या 5636 तय की गई है
  • आवेदन प्रक्रिया 30 जून तक रात दस बजे तक बंद हो जाएगी

नई दिल्ली:

रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे  ने अपरेंटिस के बंपर पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं. वे अपना आवेदन नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर कर सकते हैं. नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की ओर से जारी किए गए अपरेंटिस भर्ती में खाली पदों की कुल संख्या 5636 तय की गई है.  नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in 30 जून, 2022 से पहले कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया इस तिथि तक रात दस बजे तक बंद हो जाएगी. उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए आखिरी तिथि से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें.

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास या इसके समकक्ष की योग्यता जरूरी है. आवेदक के  पास में संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होना जरूरी है. उम्मीदवारों की आयु-सीमा 1 अप्रैल, 2022 तक 15 साल से अधिक और 24 साल से कम होनी अनिवार्य है. इसके साथ  आवेदकों को सौ रुपये आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा. 

ऐसे करें अपना आवेदन

-पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. 
-इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर जाएं. 
-मांगी गई जानकारी को दर्ज करके अपना पंजीयन करें और लॉगिन करें.
-जरूरी जानकारी और दस्तावेजों को अपलोड करने के बाद आवेदन पत्र को भरें.
-अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.
-आवेदन पत्र को डाउनलोड करके इसका प्रिंट निकाल लें.