News Nation Logo
Banner

रेलवे में बंपर भर्तियां, 7th पे कमीशन के आधार पर मिलेगी सैलरी

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने 35 हजार 208 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें से 24 हजार 605 पद ग्रैजुएट उम्मीदवारों के लिए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 02 Sep 2020, 10:29:08 AM
railway

7th पे कमीशन के आधार पर मिलेगी सैलरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे ने बंपर भर्तिया निकाली हैं. बताया जा रहा है कि इन पदों पर चुने गए लोगों को 7th पे कमीशन के आधार पर सैलरी  मिलेगी.  जानकारी के मुताबिक रेलवे ने 35 हजार 208 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.  इनमें से 24 हजार 605 पद ग्रैजुएट उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि बाकी 10 हजार 603 पद अंडर ग्रैजुएट उम्मीदवारों के लिए हैं. बताया जा रहा है कि इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक RRB क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम चाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टैंट और स्टेशन मास्टर जैसी भर्तियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा करवाएगा.  

क्या होगी आयु सीमा?

इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के लोगों की आयु 18 से 33 साल होनी चाहिए जबकि ओबीसी के लिए 18-36 साल और SC/ST वालों के लिए 18-38 साल समय सीमा तय की गई है.

सैलरी?

इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को वेतन 7TH पे कमीशन के आधार पर मिलेगा.  वहीं बेसिक पे के अलावा उम्मीदवारों को RRB NTPC कई और लाभ और भत्ता भी देगा. हालांकि भत्ते में विभागों के आधार पर अंतर आ सकता है उम्मीदवारों को दिए जाने वाले लाभ कुछ इस प्रकार हैं-

डियरनेस एलाउंस (DA)
हाउस रेंट अलाउंस (HRA)
ट्रांस्पोर्ट अलाउंस
पेंशन स्कीम
मेडिकल बेनिफिट
अन्य विशेष भत्ता

इन भर्तियों से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

First Published : 02 Sep 2020, 09:53:50 AM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Railway Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.