logo-image

Indian Railways मार्च 2023 तक 35 हजार कैंडिडेट्स को देगी नियुक्ति पत्र

Indian Railways News: भारतीय रेलवे की नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि वो मार्च 2023 तक देश भर में करीब 35 हजार युवाओं को उनका नियुक्ति पत्र देगी. इसके साथ ही ये बड़ा रिकॉर्ड होगा कि...

Updated on: 18 Nov 2022, 12:21 AM

highlights

  • मार्च 2023 तक 35 हजार युवाओं को नौकरी
  • रेलवे क्रमवार तरीके से जारी करेगा रिजल्ट
  • कोरोना की वजह से अटक गईं थीं भर्तियां

नई दिल्ली:

Indian Railways News: भारतीय रेलवे की नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि वो मार्च 2023 तक देश भर में करीब 35 हजार युवाओं को उनका नियुक्ति पत्र देगी. इसके साथ ही ये बड़ा रिकॉर्ड होगा कि एक साथ इतने सारे लोगों को रेलवे नौकरी देगी. रेलवे में रिक्रूटमेंट प्रोसेस हमेशा चलता रहता है. लेकिन मार्च 2023 का महीना ऐतिहासिक होने जा रहा है, जिसमें एक साथ इतने सारे लोगों को रेलवे की नौकरियों का नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि कुल 35,281 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं, जो मार्च तक पूरी हो जाएंगी.

सेंट्रलाइज्स एंप्लोयमेंट नोटिस 2019 के आधार पर चयन

रेलवे के शीर्ष अधिकारियों में से अमिताभ शर्मा, जो कि इंफॉर्मेशन और पब्लिसिटी डिवीजन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, ने बताया कि ये सभी भर्तियां सेंट्रलाइज्स एंप्लोयमेंट नोटिस 2019 के आधार पर की जा रही हैं. इसमें सभी ग्रुपों की भर्तियां शामिल हैं. उन्होंने कहा कि सभी पदों के नतीजे एक साथ नहीं निकाले जाएंगे. अमिताभ शर्मा ने कहा कि कई युवा एक साथ कई नौकरियों के लिए पात्र निकलते हैं, ऐसे में उन्हें अपनी पसंद की नौकरी चुनने का मौका भी मिलेगा. ऐसे में भर्तियों के नतीजे धीरे-धीरे निकाले जाएंगे, जो मार्च 2023 तक पूरे कर लिये जाएंगे.

कोरोना की वजह से रुकी थी भर्तियां

अमिताभ शर्मा ने बताया कि कोरोना की वजह से काफी भर्तियां अटक गई थी. जिसकी वजह से युवाओं में भी निराशा बढ़ रही थी. इसी लिए भर्ती प्रोसेस को तेज किया गया है. अब चूंकि कोरोना का असर थोड़ा कम हो गया है, तो सरकार क्रमवार तरीके से सभी भर्तियों को अंजाम देंगी. उन्होंने बताया कि मार्च 2023 तक सभी 35,281 पदों पर भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी.