News Nation Logo
Banner

सरकारी नौकरी: रेलवे में नौकरी करने का बेहतरीन मौका, यहां से करें अप्लाई

ईस्ट कोस्ट रेलवे अपरेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और संबंधित पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जनवरी, 2020 है

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 09 Dec 2019, 03:51:16 PM
Sarkari Naukari

नई दिल्ली:  

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती अधिसूचना अपरेंटिस पदों के लिए जारी की गई है. अपरेंटिस एक्ट, 1961 ओवर ईस्ट कोस्ट रेलवे के तहत रेलवे भर्ती सेल, भुवनेश्वर द्वारा अपरेंटिस नौकरी अधिसूचना जारी की गई है. यह ध्यान रखना है कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1216 रिक्त अपरेंटिस के पद भरे जाने वाले हैं. सभी इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन करने की आवश्यकता है.

ईस्ट कोस्ट रेलवे अपरेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और संबंधित पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जनवरी, 2020 है.

यह भी पढ़ें:

इसके अलावा, उम्मीदवारों को संबंधित पद के लिए आवेदन करने के लिए 15 से 24 वर्ष की आयु में होना चाहिए. . अपरेंटिस पद के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है. प्रासंगिक अनुशासन में उम्मीदवारों को राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए.

इसके अलावा, शीट मेटल वर्कर, ट्रेड वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) और वायरमैन और कारपेंटर पदों के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 8 वीं पास होना चाहिए और प्रासंगिक ट्रेडों में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए.

यह भी पढ़ें:

इन पदों पर हैं नौकरियां

  • Carriage Repair Workshop, Mancheswar, Bhubaneswar: 250
  • Waltair Division: 553
  • Khurda Road Division: 317
  • Sambalpur Division: 86
  • East Coast Railway, Headquarters: 10

सभी पात्र उम्मीदवारों को अपरेंटिस एप्लिकेशन प्रक्रिया के लिए नीचे दिए गए प्रत्यक्ष लिंक पर क्लिक करने की आवश्यकता है.

Registration Process For Apprentice Post

First Published : 09 Dec 2019, 03:29:08 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Railway Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.