News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

DMRC recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, सैलरी 90,200 रुपये

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार DMRC की ऑफिशियिल वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आप 11 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 26 Nov 2019, 12:53:59 PM
DMRC recruitment 2019

highlights

  • दिल्ली मेट्रो में निकली सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका.
  • सैलरी 70,180 से 90,200 तक पाने का मौका.
  • जानें कैसे होगा इन पदों पर सेलेक्शन.

दिल्ली:  

DMRC recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल आपकी सरकारी नौकरी करने की तलाश दिल्ली आकर खत्म हो सकती है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने मैनेजर (DMRC Manager) और असिस्‍टेंट मैनेजर (DMRC Assistant Manager) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके तहत कुल 12 पदों पर भर्ती की जाएगी.

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार DMRC की ऑफिशियिल वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आप 11 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: दफ्तर से छुट्टी लेने के लिए सबसे ज्‍यादा ये बहाना बनाते हैं कर्मचारी, कंपनी नहीं बॉस को कहते हैं अलविदा

सैलरी (Salary)

मैनेजर के पद पर सेलेक्‍ट होने वाले उम्‍मीदवारों को 90,200 और असिस्‍टेंट मैनेजर के पद पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को 70,180 सैलरी दी जाएगी.

क्या है योग्यता (Eligibility)
बता दें कि इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से इलेक्‍ट्रिकल इंजीनियरिंग में कम से कम 60 फीसदी अंक के साथ स्नातक होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: इस राज्य में सरकार निकालने वाली है बंपर सरकारी भर्तियां, 1 साल में भरने हैं सभी पद

उम्र सीमा (Age Limit)
इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 61 वर्ष है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 1 वर्ष की छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार निजी क्षेत्र में 75 फीसदी नौकरियां स्थानीय युवाओं को दिलाने के लिये विधेयक लाएगी

अनुभव (Experience)
इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास मेंटिनेंस और टेस्‍टिंग जैसे फील्‍ड में काम का अनुभव भी मांगा गया है.
ऐसे होगा सेलेक्‍शन (Selection Procedure) 
उम्मीदवारों को तीन स्तरों पर परीक्षा पास करनी होगी. बताया जा रहा है कि चयन साक्षात्कार (पीआई), शारीरिक क्षमता, ज्ञान और स्‍किल्‍स के आधार पर किया जाएगा.

Direct Link to Visit DMRC website

First Published : 26 Nov 2019, 12:30:23 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Railway Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.