logo-image

LIC Recruitment 2019: एलआईसी में Assistant, Clerk पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

LIC Recruitment 2019: ग्रेजुएट उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 01 Oct 2019, 08:35 AM

highlights

  • एसआईसी में निकली ढेरों भर्तिया, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज. 
  • LIC Assistant/Clerk Recruitment की प्रक्रिया 17 स‍ितंबर 2019 से शुरू हुई थी.
  • एलआईसी अस‍िस्‍टेंट सेलेक्‍शन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा. प्रारंभ‍िक परीक्षा और मुख्‍य परीक्षा ऑनलाइन ही आयोजित होगी.

नई दिल्ली:

LIC Recruitment 2019 Last Date: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने असिस्‍टेंट और क्‍लर्क के 8000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. एलआईसी असिस्‍टेंट र‍िक्रूटमेंट के तहत देशभर में भर्तियां की जाएंगी. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 1 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिंक licindia.in/Bottom-Links/Careers/Recruitment-of-Assistants-2019 भी एक्‍ट‍िवेट क‍िया जाएगा, जहां एलआईसी असिस्‍टेंट पदों (LIC Assistant Post) से संबंधित सारी जानकारी म‍िल जाएगी.

र‍िपोर्ट के मुताबिक एलआईसी अस‍िस्‍टेंट/क्‍लर्क र‍िक्रूटमेंट (LIC Assistant/Clerk Recruitment) की प्रक्रिया 17 स‍ितंबर 2019 से शुरू हो गई है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 01 अक्‍टूबर 2019 तक एलआईसी असिस्‍टेंट एग्‍जाम के ल‍िये रज‍िस्‍ट्रेशन करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Supreme Court Recruitment 2019: सर्वोच्च न्यायालय में कोर्ट असिस्टेंट बनने का शानदार मौका, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

एलआईसी अस‍िस्‍टेंट सेलेक्‍शन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा. प्रारंभ‍िक परीक्षा और मुख्‍य परीक्षा ऑनलाइन ही आयोजित होगी. र‍िपोर्ट के अनुसार LIC Assistant Exam 21 अक्‍टूबर और 22 अक्‍टूबर 2019 को आयोज‍ित हो सकता है. किसी भी संकाय में ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवार LIC Clerk Recruitment के ल‍िये आवेदन कर सकते हैं.

LIC Assistant/Clerk Posts

शैक्षण‍िक योग्‍यता: ग्रेजुएट उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.
चयन प्रक्रिया: एलआईसी असिस्‍टेंट पदों (LIC Assistant selection) पर चयन के ल‍िये दो फेज में परीक्षाएं होंगी. प्रारंभ‍िक और मुख्‍य परीक्षा के बाद इंटरव्‍यू के आधार पर उम्‍मीदवारों का चयन होगा. प्रारंभ‍िक परीक्षा के अंक स‍िर्फ क्‍वालिफाइंग मार्क्‍स होंगे, इसलिये इसके अंक मेरिट ल‍िस्‍ट में शामिल नहीं होंगे. मुख्‍य परीक्षा और इंटरव्‍यू के अंकों के आधार पर मेरिट ल‍िस्‍ट तैयार की जाएगी.

यह भी पढ़ें: NFR Recruitment 2019: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में निकली 2590 पदों पर बंपर भर्तियां, यहां पढ़ें पूरी detail

ऐसे करें आवेदन: योग्‍य उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के ल‍िये LIC की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर जाना होगा. अभ्‍यर्थी ऊपर द‍िए गए डायरेक्‍ट ल‍िंंक पर क्‍ल‍िक कर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्‍क: SC/ST श्रेणी के ल‍िये - 50 रुपये प्‍लस ट्रांजेक्‍शन चार्ज अन्‍य के ल‍िये - 600 रुपये प्‍लस ट्रांजेक्‍शन चार्ज भी देना होगा.