logo-image

LIC Assistant Mains Admit Card 2019: असिस्टेंट मुख्य परीक्षा का Hall Ticket हुआ जारी, यहां से करें download

एलआईसी असिस्टेंट मेन एग्जाम या मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 22 दिसंबर 2019 तक वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा. उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के कॉल लेटर पर ही अपने परीक्षा की तारीख और परीक्षा केंद्र की जानकारी ले सकते हैं.

Updated on: 05 Dec 2019, 12:48 PM

highlights

  • LIC असिस्टेंट मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी.
  • भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) असिस्टेंट की मुख्य परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी.
  • एलआईसी असिस्टेंट मेन एग्जाम या मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 22 दिसंबर 2019 तक वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा.

नई दिल्ली:

LIC Assistant Mains Admit Card 2019 Released: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation-LIC) ने उन सभी उम्मीदवारों के लिए सहायक (Assistant) के पद के लिए मुख्य परीक्षा (Main Exam) के एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए हैं. जो LIC सहायक प्रारंभिक परीक्षा में योग्य हैं. जिन उम्मीदवारों ने एलआईसी की प्री-परीक्षा दी थी वो लोग अब मेन परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) असिस्टेंट की मुख्य परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. इस मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न भी शामिल होंगे. सामान्य / वित्तीय जागरूकता (40 प्रश्न), सामान्य अंग्रेजी (40 प्रश्न), मात्रात्मक योग्यता (40 प्रश्न), तर्क क्षमता / कंप्यूटर योग्यता (40 प्रश्न) और हिंदी भाषा (40 प्रश्न) से प्रश्न तैयार किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल से बाहर आते ही पी चिदंबरम ने वित्‍त मंत्री पर बोला हमला, कहा- 'क्‍या आप एवोकाडो खाती हैं'

बता दें कि एलआईसी असिस्टेंट मेन एग्जाम या मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 22 दिसंबर 2019 तक वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा. उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के कॉल लेटर पर ही अपने परीक्षा की तारीख और परीक्षा केंद्र की जानकारी ले सकते हैं.

गौरतलब है कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने कुछ ही दिन पहले असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया था. इसी के साथ ये रिजल्ट एलआईसी के ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर चेक किया जा सकता था.

यह भी पढ़ें: जेडीयू नेता ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती- देश को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें

एलआईसी ने असिस्टेंट के पदों पर 8 जोन में कुल 7871 पदों पर भर्तियां निकाली थी. एलआईसी असिस्टेंट एग्जाम 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को आयोजित की थी.

Direct Link to download LIC Assistant Main Exam Admit Card