logo-image

 4 हजार 710 पदों के लिए आ रही है सरकारी नौकरी,  8वीं से 10वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है. FCI देश भर में अपने अलग-अलग ऑफिस में अलग-अलग पदों के लिए ग्रेड 2, 3 और 4 के लगभग 4710 खाली पदों को भरने की योजना बना रहा है.

Updated on: 06 Jun 2022, 03:44 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है. FCI देश भर में अपने अलग-अलग ऑफिस में अलग-अलग पदों के लिए ग्रेड 2, 3 और 4 के लगभग 4710 खाली पदों को भरने की योजना बना रहा है. इन पदों के लिए आवेदन मंगाने के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. इसके साथ ही पदों की संख्या, पात्रता, चयन प्रक्रिया, आवेदन पत्र, आदि के बारे में पूरी जानकारी के भी सार्वजनिक की जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) अपने ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर अलग-अलग क्षेत्रों में नौकरी के लिए FCI भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा.

ये भी पढ़ेंःजनसंख्या नियंत्रण कानून : आबादी से छेड़छाड़ करना होगा घातक, वजूद पर मंडराने लगेगा खतरा

इसके बाद इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना आवेदन कर सकते हैं. माना जा रहा है कि  इसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है. FCI भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन में अलग अलग कैटेगरी के लिए आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 3 साल, एससी एसटी कैंडिडेट्स के लिए 5 साल, डिपार्टमेंटल एंप्लॉयी के लिए 50 साल तक की आयु सीमा हो सकती है.