logo-image

दूसरे राउंड में 27 हजार 823 उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र जारी 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर, नागरिक पुलिस और समकक्ष पदों पर भर्ती 2021 के लिए 27 हजार 823 उम्मीदवारों के फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन राउंड को लेकर प्रवेश पत्र जारी किया है

Updated on: 30 Apr 2022, 12:02 AM

नई दिल्ली:

UP Police SI Bharti 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर, नागरिक पुलिस और समकक्ष पदों पर भर्ती 2021 के लिए 27 हजार 823 उम्मीदवारों के फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन राउंड को लेकर प्रवेश पत्र जारी किया है. तरीख सेंटर और टेस्ट की लोकेशन की सूची उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत सब इंस्पेक्टर के 9027, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 और प्लाटून कमांडर के 484 खाली पदों पर भर्ती होनी है. बताए गए दस्तावेजों को साथ न लाने पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलना मुश्किल होगा. वेबसाइट से पूरी जानकारी लेने के बाद ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचें.

नोटिस के अनुसार दस्तावेज वेरीफिकेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के  लिए पुरुष अभ्यर्थियों को वैकेंसी के मुकाबले 3.5 गुना अधिक और महिला अभ्यर्थियों को 4 गुना अधिक बुलाया गया है. दूसरे चरण का फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन 4 मई 2022 से 18 मई 2022 तक होना है. उम्मीदवारों को तय तिथि पर सुबह 8 बजे पीएसटी और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए अपने प्रवेश पत्र, मूल अभिलेखों/ प्रमाण पत्रों व आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना है.