logo-image

Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, पुलिस, रेलवे और बैंक समेत इन विभाग ने निकाली बंपर वैकेंसी

भारतीय रेलवे, पुलिस और बैंक समेत कई सरकरी विभागों में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स संबंधित विभागों की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

Updated on: 09 Dec 2021, 04:05 PM

नई दिल्ली:

सरकारी नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय रेलवे, पुलिस और बैंक समेत कई सरकरी विभागों में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स संबंधित विभागों की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. इसके बाद नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है. नौकरियों से संबंधित नोटिफिकेशन में आवेदन की अंतिम तिथि, आवेदन की प्रक्रिया, योग्यता और आयु सीमा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. 

Police Constable Bharti 2021

यहां गौर करने वाले बात यह है कि कैंडिडेट्स इन रिक्तियों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. पुलिस भर्ती की बात करें तो असम गुवाहाटी स्टेट लेवल पुलिस भर्ती बोर्ड ने असम कमांडो बटालियन में कांस्टेबल (Police Constable Bharti 2021) के पदों पर ​भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. असम पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 के पदों (Assam Police Constable Recruitment 2021) के लिए 13 दिसंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. कैं​डिडेट्स पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल slprbassam.in के माध्यम से इन पदों (Assam Police Bharti 2021) पर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अंतिम तिथि 12 जनवरी 2021 रखी गई है.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 (Police Constable Recruitment 2021) के लिए कुल 2450 भर्तियां निकाली गई हैं. वहीं, रेलवे की बात करें तो नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) की ओर से ग्रुप ‘सी’ के पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. रेलवे में खाली पड़े इन पदों के लिए 26 नवंबर 2021 को आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों (Railway bharti 2021) पर आवेदन के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर विजिट कर सकते हैं और 25 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते है। विभाग ने यहां 21 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

SBI Bank Bharti 2021

बैंक की अगर बात करें तो भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर 1226 भर्तियां निकाली हैं. 9 दिसंबर यानी आज से इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कैंडिडेट्स अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर सकते हैं.