logo-image

Latest Government Jobs 2022: 12वीं पास लोगों के लिए पुलिस समेत कई सरकारी विभागों में बंपर भर्तियों के खुले अवसर, जानें चयन पक्रिया और खास बातें

कई सरकारी विभागों में 12वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते हैं.

Updated on: 06 Mar 2022, 12:54 PM

नई दिल्ली :

12वीं पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है. पुलिस, राजस्व सहित कई विभागों में 12वीं पास के लिए भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन नौकरियों के लिए निर्धारित आखिरी तारीख तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन सरकारी विभागों के अलावा किन-किन विभागों में 12वीं पास के लिए भर्तियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि और चयन प्रक्रिया क्या है. इन भर्तियों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: BPSC Recruitment 2022: बिहार के स्कूलों को बीपीएससी का तोहफा, 6421 पदों पर भर्ती के खोले द्वार... जानें ये खास 10 बातें

CG Vyapam Recruitment 2022: पटवारी के 301 पदों पर निकली हैं भर्तियां
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर ने (CG Vyapam) ने राजस्व विभाग में पटवारी के 301 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in के जरिए 22 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

OSSC Traffic Constable Recruitment 2022: ट्रैफिक कांस्टेबल के 56 पदों पर निकली हैं नौकरियां
उड़ीसा कर्मचारी चयन आयोग ने ट्रैफिक कांस्टेबल के 56 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in के जरिए 3 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

NICPR Recruitment 2022: फील्ड वर्कर के पदों पर भर्तियां
इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर प्रिवेंशन एंड रिसर्च (National Institute of Cancer Prevention and Research), नोएडा ने 12वीं पास के लिए फील्ड वर्कर पद पर भर्ती निकाली हैं. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nicpr.res.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

UKSSSC Recruitment 2022: गन्ना पर्यवेक्षक सहित कई पदों पर भर्तियां
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने गन्न पर्यवेक्षक सहित विभिन्न पदों के कुल 100 रिक्तियों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 12 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.