logo-image

JKSSB: 800 सब-इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई 

योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, अप्लाई करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2021 है.

Updated on: 11 Nov 2021, 07:00 AM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने बुधवार को कुल 800 उप-निरीक्षकों (एसआई) की नियुक्ति के लिए भर्ती की आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. बोर्ड ने एक अधिसूचना विज्ञप्ति को जारी कर कहा कि जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में जम्मू और कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर के यूटी यानी यूनियन टेरेटरी कैडर पद के लिए चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करा है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर, 2021 है. आखिरी तिथि आने से पहले आप अप्लाई कर सकते हैं. 

JKSSB में चयन के लिए योग्य मानदंड 

बोर्ड ने अपनी अधिसूचना में बताया है कि पद पर भर्ती के लिए न्यूनतम मानदंड स्नातक की डिग्री तय की है. योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण के जरिए किया जाएगा. पद के लिए चयन मात्र लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.  

जेकेएसएसबी एसआई भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

परीक्षा के लिए फॉर्म के साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क को जमा करना होगा. शुल्क 550 रुपये निर्धारित करा गया है, जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के मामले में केवल 400 रुपये का भुगतान करना होगा. शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड लेनदेन के जरिए ऑनलाइन किया जा सकता है.

एसआई भर्ती को लेकर आवेदन कैसे करें

-आधिकारिक अधिसूचना के लिंक के लिए, उम्मीदवार देख सकते हैं: http://www.ssbjk.org.in/Advt_06_of_2021.pdf

- उम्मीदवारों को जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- jkssb.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

- जेकेएसएसबी होम पेज पर जाने के बाद, 800 जेके पुलिस एसआई पदों के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। पेज के लिए सीधा लिंक है: http://www.ssbjk.org.in/

- उम्मीदवारों को इसके बाद 'नए पंजीकरण' पर क्लिक करना होगा।

- इसके बाद व्यक्तिगत क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर लॉग इन करना होगा। यहां पर व्यक्तिगत, शैक्षणिक या अन्य विवरण की जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरना होगा।

- उम्मीदवारों को अपने दस्तावेज अपलोड करने और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।