logo-image

खुशखबरी: हो जाइए तैयार, जम्मू कश्मीर पुलिस में होनी वाली है ये बड़ी भर्ती, इन पदों पर कर सकेंगे आवेदन

जम्मू कश्मीर पुलिस की इस भर्ती में सब-इंस्‍पेक्‍टर, महिला कांस्टेबल और स्‍पेशल पुलिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Updated on: 20 Sep 2019, 01:54 PM

highlights

  • Jammu Kashmir Police Department जल्द ही 8500 पदों पर भर्तियां (Recruitment) करने जा रही है.
  • इस भर्ती में सब-इंस्‍पेक्‍टर, महिला कांस्टेबल और स्‍पेशल पुलिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.
  • इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया (Online Process) जल्द ही शुरू हो जाएगी.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police Department) जल्द ही 8500 पदों पर भर्तियां (Recruitment) करने जा रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस की इस भर्ती में सब-इंस्‍पेक्‍टर, महिला कांस्टेबल और स्‍पेशल पुलिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया (Online Process) जल्द ही शुरू हो जाएगी. वहीं जम्मू कश्मीर की लाइट इनफेंट्री रेजिमेंट ने भी इस साल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है, जिसके लिए अगले महीने से विशेष भर्ती अभियान भी शुरू किया जाएगा.

आपको बता दें, जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर सरकार जल्द ही पुलिस और सेना में विशेष भर्ती अभियान चलाने वाली है. जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री रेजिमेंट ने इस साल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या को दोगुना करने का फैसला किया है. इसके लिए अगले महीने से विशेष भर्ती अभियान शुरू होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल राज्य के 2700 से अधिक युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: LIC में बंपर भर्ती, असिस्‍टेंट और क्‍लर्क के 8000 से ज्‍यादा पदों के लिए करें आवेदन
उन्होंने कहा जो युवा जम्मू कश्मीर के सभी हिस्सों मुख्य रूप से कश्मीर घाटी से वर्तमान में जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे हैं, उन्हें नवंबर के महीने में Indian Army में शामिल किया जाएगा. इसके लिए करीब 700 युवा चुने जाएंगे.
हालांकि अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में सुरक्षा कड़ी है, बावजूद इसके यहां के युवा सेना में भर्ती होना चाहते हैं. वह देश के लिए सेना में शामिल होना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं को CM योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी खुशखबरी, पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

आपको बता दें, जम्मू कश्मीर पुलिस मुख्यालय ने भी प्रदेश में चौथी बटालियन के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 2 सीमा बटालियन और 2 महिला बटालियन में कांस्टेबल पद के लिए Offline Form 23 सितंबर, 2019 से अक्टूबर 22, 2019 तक सभी जिला पुलिस कार्यालयों में उपलब्ध होंगे. जिसके बाद उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.