logo-image

HSSC Recruitment: हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख नजदीक

Haryana Police Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है. ऐसे में अगर आपने अभी तक अपना फॉर्म नहीं भरा है तो आज ही भर दें.

Updated on: 27 Mar 2024, 02:49 PM

नई दिल्ली:

Haryana Police Constable Recruitment 2024: अगर आप पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके पास ये शानदार मौका है. क्योंकि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती कर रहा है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें. क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है. ऐसे में ये मौका हाथ से निकलने न दें. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 6000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार ने दसवीं क्लास में हिंदी और संस्कृति का एक विषय के रूप में अध्ययन किया हो.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है. जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. 

आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है. यानी किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

ये भी पढ़ें: BSF Recruitment 2024: सीमा सुरक्षा बल में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि

20 फरवरी 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि

28 मार्च 2024

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश मेट्रो में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

फॉर्म में संशोधन की तारीख

22-28 मार्च

पदों की संख्या और विवरण

इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 6000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इसमें 5000 पद पुरुष और 1000 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://adv012024.hryssc.com/ पर जाएं. यहां रजिस्ट्रेशन के लिए न्यू कैंडिडेट वाले लिंक पर क्लिक करें. सभी निर्देश पढ़ने के बाद प्रोसीट वाले लिंक पर क्लिक करें. यहां मोबाइल नंबर दर्ज करें और मांगी गई सभी जानकारियां भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें. उसके बाद फॉर्म को भर लें और सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

ये भी पढ़ें: DSSSB Recruitment 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन