News Nation Logo
Banner

Sarkari Naukri: असम पुलिस में नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पुलिस में नौकरी के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकली है. ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए असम पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 11 Aug 2020, 04:30:17 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Sarkari naukri, Government job SLPRB Assam Police Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पुलिस में नौकरी के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकली है. ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए असम पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है. स्‍टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB), असम पुलिस ने नोटिफिकेशन जारी कर जूनियर असिस्‍टेंट, स्‍टेनोग्राफर, एक्‍टेंशन ऑफिसर और इकोनॉमिक इंवेस्‍टिगेटर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असम पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण प्रक्रिया 17 अगस्‍त 2020 से शुरू हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- मुनव्वर राना बोले- मुसलमानों को मिली जमीन पर मस्जिद के बजाय राजा दशरथ के नाम से अस्पताल बने 

कुल 131 पदों पर भर्त‍ियां करेगा

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार 6 सितंबर 2020 तक स्‍टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) की आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. असम पुलिस का स्‍टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB), इस प्रक्रिया के जरिये कुल 131 पदों पर भर्त‍ियां करेगा. इसमें से एक्‍सटेंशन ऑफिसर के 87 पद, इकोनॉमिक इंवेस्‍ट‍िगेटर के 24, जूनियर असिस्‍टेंट के 16 और स्‍टेनोग्राफर के 4 पद शामिल हैं. उम्मीदवारों की आयु 18 से 38 साल के बीच होनी चाहिए. ज्‍यादा जानकारी के लिए उम्‍मीदवार असम पुलिस के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

यह भी पढ़ें- 'मुनव्वर राणा गंगा-जमुनी तहजीब के झूठ से पर्दा उठा रहे, उन्हें नफरत है इस देश से'

पढ़ें जरूरी निर्देश

1. एक्‍सटेंशन ऑफिसर (इंडस्‍ट्री): किसी भी AICTE मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से केमिकल/मैकेनिकल/सिविल/ टेक्‍सटाइल/कंप्‍यूटर/प्‍लास्‍ट‍िक प्रोसेसिंग/फूड प्रोसेसिंग/इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और इंस्‍ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग/टेक्‍नोलॉजी में तीन साल का डिग्री हो या MCW/MSW या सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कंप्यूटर एप्‍ल‍िकेशन/ इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट पर उन्नत दक्षता प्रमाण पत्र के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एक डिग्री.

2. इकोनॉमिक इनवेस्‍ट‍िगेटर (E.I): किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्स‍िटी से इकोनॉमिक्‍स या सांख्‍य‍िकी के साथ किसी भी विषय में बैचलर डिग्री हो.

3. जूनियर असिस्‍टेंट (HQ लेवल): किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी या संस्‍थान से आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स या इसके समानान्‍तर विषय में ग्रेजुएशन किया हो. कंप्‍यूटर की बेसिक जानकारी हो, मसलन एमएस वर्ड (MS word), एमएस एक्‍सेल (MS excel), इंटरनेट ब्राउजिंग (internet browsing) आदि.

4. स्‍टेनोग्राफर-III (HQ लेवल): किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान या कॉलेज से ग्रेजुएट हो और साथ ही स्‍टेनोग्राफी में नेशनल ट्रेड सर्ट‍िफकेट हो.

First Published : 11 Aug 2020, 04:19:58 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Police Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो